Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुने दो नए चेहरे, एक ने खेली है 250 रन की दमदार पारी

Marcus Harris: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम में दो नए खिलाड़ियों को शामिल किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 22, 2018 05:21 PM2018-11-22T17:21:34+5:302018-11-22T17:22:42+5:30

Australia pick two new faces Marcus Harris, Chris Tremain for first two test against India | Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुने दो नए चेहरे, एक ने खेली है 250 रन की दमदार पारी

मार्कर्स हैरिस को पहली बार मिली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह

googleNewsNext
Highlightsभारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई की टीम में दो नए चेहरे शामिलमार्कर्स हैरिस और क्रिस ट्रेमेन को पहली बार मिली ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगहमार्कर्स हैरिस ने पिछले महीने शेफील्ड शील्ड में खेली थी 250 रन की पारी

मार्कस हैरिस ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। 21 जुलाई 1992 को पर्थ में जन्मे हैरिस ने अक्टूबर में शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ 250 रन की नाबाद पारी खेली। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 4 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। उन्हें नवंबर 2018 में भारत के खिलाफ सीरीज के लिए पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 6 दिसंबर से शुरू हो रही इस घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन के नेतृत्व में अपनी टीम में दो नए चेहरों को शामिल किया है जिनमें ओपनिंग बल्लेबाज मार्कर्स हैरिस और तेज गेंदबाज क्रिस ट्रेमेन को शामिल किया गया है। ये दोनों ही खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में विक्टोरिया की तरफ से खेलते हैं।

कौन है ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल किए गए दो नए चेहरे

पिछले महीने शेफील्ड शील्ड में विक्टोरिया की तरफ से खेलते हुए न्यू साउथ वेल्थ के खिलाफ 250 रन की नाबाद पारी खेलकर सुर्खियों में आने वाले मार्कस हैरिस को भारत के खिलाफ सीरीज के लिए पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया है। 

मार्कस को मैट रेनशॉ पर तवज्जो दी गई है और उनका न सिर्फ भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करना लगभग तय है बल्कि माना जा रहा है कि वह एरॉन फिंच के साथ ओपनिंग की भी जिम्मेदारी निभाएंगे। फिंच ने इस साल अक्टूबर में यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। 

26 वर्षीय हैरिस को ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट में जोरदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। वह शेफील्ड शील्ड के वर्तमान 2018-19 सीजन में अब तक 6 पारियों में ही 437 रन बना चुके हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 250 रन है। 

मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, 'मार्कस ने शेफील्ड शील्ड में विक्टोरिया के लिए अपने अभियान के शानदार आगाज के साथ ही टीम में अपनी जगह बनाई है। न सिर्फ उनके द्वारा बनाए गए ढेरों रन बल्कि टेस्ट क्रिकेट के लिए आवश्यक मानसिक मजबूती भी उन्होंने दिखाई है।'

मार्कस हैरिस ने अब तक अपने करियर में 67 प्रथम श्रेणी मैचों में 35.55 की औसत से 9 शतकों और 16 अर्धशतकों की मदद से 4089 रन बनाए हैं। 

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में पहली बार शामिल किए गए तेज गेंदबाज क्रिस ट्रेमेन ने भी शेफील्ड शील्ड के इस सीजन में दमदार प्रदर्शन किया है। ट्रेमेन भी हैरिस की तरह ही विक्टोरिया की ही तरफ से खेलते हैं और शेफील्ड शील्ड के इस सीजन में 8 मैचों में 20.25 की औसत से अब तक 24 विकेट झटक चुके हैं जिनमें तीन बार पारी में पांच विकेट ही शामिल हैं। 

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस, एरॉन फिंच, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड (उपकप्तान), ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन ल्योन, मिशेल मार्श (उपकप्तान), शॉन मार्श, टिम पेन (कप्तान), पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, क्रिस ट्रेमेन।

Open in app