मोहम्मद अब्बास की दमदार गेंदबाजी, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट गिराकर जीत के करीब पाकिस्तान

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर एरॉन फिंच (49) और उस्मान ख्वाजा ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े।

By विनीत कुमार | Published: October 10, 2018 7:21 PM

Open in App

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर: पहली पारी में बिलाल आसिफ की फिरकी के बाद दूसरी पारी में मोहम्मद अब्बास की पेस ने पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को दुबई टेस्ट में मुश्किल में ला खड़ा किया है।

पाकिस्तान से मिले 462 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 136 रन बना लिये हैं।पहला टेस्ट खेल रहे ट्रेविस हेड 75 गेंदों पर 34 रन जबकि उस्मान ख्वाजा 120 गेंदों पर 50 रन बनाकर डटे हुए हैं।

इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया को अब भी जीत के लिए 326 रनों की जरूरत है जबकि आखिरी दिन उसके सामने बचे हुए बल्लेबाजों के साथ करीब 90 ओवर बल्लेबाजी करने की चुनौतो होगी। इससे पहले पाकिस्तान ने दूसरी पारी 6 विकेट गंवाकर 181 रनों पर घोषित कर दी थी। पहली पारी में पाकिस्तान ने 482 रन बनाए थे जिसके जवाब में बिलाल आसिफ (36/6) और मोहम्मद अब्बास (29/4) के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम 202 रनों पर सिमट गई थी। 

बहरहाल, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर एरॉन फिंच (49) और उस्मान ख्वाजा ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद अब्बास ने इसी स्कोर पर अगले और दो विकेट झटकते हुए ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया।

इससे पहले चौथे दिन के तीन विकेट पर 45 रनों से आगे खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए हारिस सोहैल (39), असद शफीक (41) और बाबार आजम (नाबाद 28) ने तेजी से रन बटोरे और हुए टीम की बढ़त को 400 से आगे ले गये। पाकिस्तान ने 6 विकेट पर 181 रन बनाते हुए पारी घोषित की और ऑस्ट्रेलिया के सामने 462 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

इस सीरीज में पाकिस्तान को दो टेस्ट मैच खेलने हैं। सीरीज का दूसरा मैच 16 अक्टूबर से अबू धाबी में खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज भी यूएई में खेलेगी।

टॅग्स :उस्मान ख्वाजापाकिस्तानऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या