इस तेज गेंदबाज ने किया रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन कराने का फैसला, इतने दिनों तक क्रिकेट मैदान से रहना होगा दूर

बेहरनडोर्फ ने न्यूजीलैंड जाकर अगले सप्ताह रीड की हड्डी के विशेषज्ञ रोवान स्कोटेन से ऑपरेशन करवाने का फैसला किया।

By भाषा | Published: October 08, 2019 2:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जैसन बेहरनडोर्फ रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन करवाएंगे।बेहरनडोर्फ ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 44 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

सिडनी, आठ अक्टूबर। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जैसन बेहरनडोर्फ रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन करवाएंगे और इस कारण 2019-20 के घरेलू सत्र में नहीं खेल पाएंगे। सीमित ओवरों की क्रिकेट के विशेषज्ञ बेहरनडोर्फ ने हाल में इंग्लैंड में 11 एकदिवसीय और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल थे।

जून में विश्व कप के दौरान वह शानदार फॉर्म में थे और उन्होंने लॉर्ड्स में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 44 रन देकर पांच विकेट लिए थे जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। वह पीठ में दर्द के कारण ऑस्ट्रेलिया लौट आए थे। यह दर्द उन्हें 2015 से परेशान कर रहा है।

विशेषज्ञों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सा दल से विचार विमर्श के बाद बेहरनडोर्फ ने न्यूजीलैंड जाकर अगले सप्ताह रीड की हड्डी के विशेषज्ञ रोवान स्कोटेन से ऑपरेशन करवाने का फैसला किया। इस ऑपरेशन के बाद बेहरनडोर्फ को कम से कम छह हफ्तों के लिए क्रिकेट मैदान से दूर रहना होगा।

बेहरनडोर्फ ने कहा, ‘‘काफी विचार विमर्श के बाद हमने फैसला किया कि दर्द से निजात पाने का सबसे अच्छा तरीका ऑपरेशन है। मैं ऑपरेशन को लेकर अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैंने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के कई गेंदबाजों से बात की, जिन्होंने इस तरह का ऑपरेशन करवाया था और उन सभी का परिणाम को लेकर सकारात्मक रवैया था।’’

टॅग्स :क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या