वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी, पर ये बड़े नाम हुए बाहर

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को वर्ल्ड कप-2019 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित की। वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड में हो रहा है।

By विनीत कुमार | Published: April 15, 2019 9:17 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने घोषित की वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय टीमबॉल टैम्परिंग विवाद के बाद पहली बार स्मिथ और वॉर्नर की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसीइंग्लैंड में 30 मई से शुरू होना है आईसीसी वर्ल्ड कप

बॉल टैम्परिंग के लिए पिछले साल खासे  चर्चा में रहे और 12 महीने का बैन झेल चुके स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में वापसी हो गई है। हालांकि, टीम की कमान एरॉन फिंच ही संभालेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को वर्ल्ड कप-2019 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित की। वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड में हो रहा है।

पीटर हैंड्सकॉम्ब, एस्टन टर्नर या केन रिचर्डसन टीम में जगह पाने में नाकाम रहे हैं। मिशेल स्टार्क, जाइ रिचर्डसन को टीम में जगह दी गई है जबकि जोश हाजेलवुड टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। ऑस्ट्रेलिया के पास इस बार वर्ल्ड कप खिताब बचाने की चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार अपनी ही जमीन पर खिताब जीतते हुए 5वां विश्व कप अपने नाम किया था।

पिछले महीने बैन की समयसीमा खत्म होने के बाद स्मिथ और वॉर्नर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ी हाल में पाकिस्तान के खिलाफ आखिर दो मैचों में भी चुने जाने के योग्य थे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने उन्हें और समय देने का फैसला किया था। दोनों खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में खेल रहे हैं और अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम- एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जाइ रिचर्डसन, नाथन कूल्टर नाइल, जैसन बैहरेनड्रॉफ, नाथन लायन, एडम जम्पा।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपस्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या