AUS vs PAK, 3rd Test: सिडनी में आमेर जमाल की शानदार पारी ने तोड़े रिकॉर्ड, पाकिस्तान ने बनाए 313 रन

AUS vs PAK, 3rd Test: जमाल की 82 रनों की पारी पाकिस्तान को 313 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। उन्हें ऑस्ट्रेलिया में 9वें नंबर पर पाकिस्तान का सर्वोच्च स्कोरर भी बना दिया। टेस्ट क्रिकेट के क्षेत्र में, जमाल की प्रभावशाली पारी पाकिस्तानी नंबर 9 बल्लेबाज द्वारा हासिल किया गया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

By रुस्तम राणा | Published: January 4, 2024 04:38 PM2024-01-04T16:38:45+5:302024-01-04T16:40:59+5:30

AUS vs PAK, 3rd Test: Aamer Jamal's spectacular knock in Sydney smashes records, helps PAK post 313 runs | AUS vs PAK, 3rd Test: सिडनी में आमेर जमाल की शानदार पारी ने तोड़े रिकॉर्ड, पाकिस्तान ने बनाए 313 रन

AUS vs PAK, 3rd Test: सिडनी में आमेर जमाल की शानदार पारी ने तोड़े रिकॉर्ड, पाकिस्तान ने बनाए 313 रन

googleNewsNext
Highlightsजमाल ने 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 97 गेंदों में बनाए 82 रन वह ऑस्ट्रेलिया में 9वें नंबर पर पाकिस्तान के लिए सर्वोच्च स्कोरर भी बनेउनकी 82 रनों की पारी ने पाकिस्तान को 313 रनों के स्कोर तक पहुंचाया

AUS vs PAK: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही पाकिस्तान टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों को शून्य पर आउट हो गए, जिससे मेहमान टीम की खराब शुरुआत रही। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तूफानी गेंदबाजी की। पाक टीम ने एक-एक करके अपने कुछ बेहतरीन बल्लेबाजों को खो दिया। ऐसे में पाकिस्तान की वापसी की उम्मीदें धूमिल होती दिख रही थीं, लेकिन मैदान की ऊर्जा तब बदल गई जब पुछल्ले बल्लेबाज आमिर जमाल 9वें नंबर पर खेलने के लिए क्रीज पर आए।

धीमी शुरुआत करते हुए, आमेर जमाल ने एक पुछल्ले बल्लेबाज की तरह घबराहट दिखाई, लेकिन जल्द ही उनका इरादा स्पष्ट हो गया। आमेर जमाल ने साहस दिखाते हुए तेज बाउंसरों को सीधे झेला और गेंदों को स्टेडियम के बाहर भेजना शुरू कर दिया। शुरुआती अच्छे शॉट्स ने बल्लेबाज को आत्मविश्वास बढ़ाया और अपनी शानदार पारी को आगे बढ़ाते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना किया।

पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, मिशेल स्ट्रैक, नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को कांपने के लिए काफी हैं, लेकिन आमिर जमाल ने इन्हें बखूबी खेला। उन्होंने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। ऑस्ट्रेलियाई खेमे में घबराहट साफ दिख रही थी क्योंकि टीम ने बाउंड्री पर 5 फील्डर तैनात कर दिए और यही वजह थी कि विश्व चैंपियन को आमेर जमाल को आउट करना पड़ा। 

उनकी 82 रनों की पारी ने पाकिस्तान को 313 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। उन्हें ऑस्ट्रेलिया में 9वें नंबर पर पाकिस्तान का सर्वोच्च स्कोरर भी बना दिया। टेस्ट क्रिकेट के क्षेत्र में, जमाल की प्रभावशाली पारी पाकिस्तानी नंबर 9 बल्लेबाज द्वारा हासिल किया गया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इस पद के लिए रिकॉर्ड धारक आसिफ इकबाल हैं, जिन्होंने 1967 में द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ शतक (244 गेंदों पर 146 रन) दर्ज किया था।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने 18 ओवर में 61 रन देकर 5 विकेट लिए। जबकि स्टार्क ने 2 विकेट झटके। हेजलवुड, लियोन और मिचेल मार्श के खाते में एक-एक विकेट आया। 

Open in app