नजम सेठी ने ACC कैलेंडर 2023-24 को लेकर जय शाह पर साधा निशाना, काउंसिल ने PCB अध्यक्ष की टिप्पणी को बताया निराधार

पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने जय शाह को 2023-24 के लिए एसीसी संरचना और कैलेंडर पेश करने के लिए 'एकतरफा' करार दिया था।

By मनाली रस्तोगी | Published: January 06, 2023 2:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देपीसीबी के अंतरिम चेयरमैन नजम सेठी ने 'एकतरफा' तरीके से ढांचा और कैलेंडर पेश करने के लिए एसीसी अध्यक्ष जय शाह की आलोचना की थी।एशियाई क्रिकेट परिषद ने सेठी को जवाब दिया कि कैलेंडर दिसंबर 2022 को पाकिस्तान बोर्ड सहित सभी सदस्यों के साथ साझा किया गया था, लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।एसीसी ने सेठी की टिप्पणी को निराधार बताया।

नई दिल्ली: एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने गुरुवार को एसीसी कैलेंडर 2023-24 की घोषणा और पाथवे संरचना के बाद की गई टिप्पणियों पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी की टिप्पणी का जवाब दिया। पीसीबी के अंतरिम चेयरमैन नजम सेठी ने 'एकतरफा' तरीके से ढांचा और कैलेंडर पेश करने के लिए एसीसी अध्यक्ष जय शाह की आलोचना की थी।

ऐसे में अब एशियाई क्रिकेट परिषद ने सेठी को जवाब दिया कि कैलेंडर दिसंबर 2022 को पाकिस्तान बोर्ड सहित सभी सदस्यों के साथ साझा किया गया था, लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। हालांकि, कुछ अन्य सदस्यों ने कार्यक्रम और संरचना पर अपनी राय साझा की थी। सेठी की टिप्पणी के जवाब में एसीसी ने कहा, "एसीसी ने गुरुवार को एसीसी कैलेंडर 2023-24 और पाथवे स्ट्रक्चर की घोषणा की।"

बयान में आगे कहा गया, "यह हमारी जानकारी में आया है कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एसीसी अध्यक्ष द्वारा कैलेंडर को अंतिम रूप देने और उसकी घोषणा करने पर एकतरफा निर्णय लेने पर टिप्पणी की है। एसीसी स्पष्ट करना चाहता है कि उसने स्थापित उचित प्रक्रिया का पालन किया है। 13 दिसंबर 2022 को हुई बैठक में कैलेंडर को इसकी विकास समिति और वित्त और विपणन समिति द्वारा अनुमोदित किया गया था।"

एसीसी ने आगे कहा, "कैलेंडर को तब 22 दिसंबर 2022 को एक ईमेल के माध्यम से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सहित सभी भाग लेने वाले सदस्यों को व्यक्तिगत रूप से सूचित किया गया था। जबकि कुछ सदस्य बोर्डों से प्रतिक्रियाएँ प्राप्त हुई थीं, पीसीबी से कोई टिप्पणी या सुझावित संशोधन प्राप्त नहीं हुए थे। इसके मद्देनजर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिस्टर सेठी की टिप्पणियां निराधार हैं और एसीसी द्वारा इसका जोरदार खंडन किया जाता है।"

टॅग्स :जय शाहपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या