Asia Cup, Ind Vs Pak: चहल ने लिये दो विकेट तो कर देंगे ये कारनामा, आज के मैच में इन तीन रिकॉर्ड्स पर होगी नजर

पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 8 विकेट से हराया था। इसके बाद भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को मंगलवार को 26 रनों से हराकर सुपर-4 में जगह बनाई।

By विनीत कुमार | Published: September 19, 2018 02:45 PM2018-09-19T14:45:28+5:302018-09-19T14:46:20+5:30

asia cup group a india vs pakistan list of probable records to watch for | Asia Cup, Ind Vs Pak: चहल ने लिये दो विकेट तो कर देंगे ये कारनामा, आज के मैच में इन तीन रिकॉर्ड्स पर होगी नजर

युजवेंद्र चहल (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 सितंबर: एशिया कप-2018 का सबसे बड़ा मुकाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच है। दोनों ही टीमें एक-दूसरे के खिलाफ अपनी प्रतिद्वंद्वीता के लिए मशहूर हैं और जाहिर है क्रिकेट के मैदान पर दर्शकों को आज एक बार फिर रोमांचक मैच देखने को मिलेगा। भारत और पाकिस्तान करीब 15 महीने बाद एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। आखिरी बार ये टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ी थीं और तब भारत को बड़ी हार मिली थी।

एशिया कप में ग्रुप-ए की ये दोनों टीमें वैसे पहले ही सुपर-4 में पहुंच चुकी हैं। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हॉन्ग कॉन्ग को 8 विकेट से हराया था। इसके बाद भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को मंगलवार को 26 रनों से हराकर सुपर-4 में जगह बनाई। बहरहाल, हम आपको बताने जा रहे हैं भारत और पाकिस्तान के बीच आज होने वाले मुकाबलों में बनने वाले संभावित रिकॉर्ड्स के बारे में....

युजवेंद्र चहल के पूरे होंगे 50 विकेट!

दो साल पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से वनडे डेब्यू करने वाले चहल के नाम 27 वनडे मैचों में 48 विकेट हैं। ऐसे में अगर चहल को आज टीम में मौका मिलता है और वे दो विकेट हासिल करने में कामयाब होते हैं, तो तीसरे सबसे तेज 50 विकेट झटकने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। बतौर भारतीय वनडे में सबसे तेज 50 विकेटों का रिकॉर्ड वनडे में अजित अगरकर (23 मैच) के नाम है। वहीं, कुलदीप इसी एशिया कप में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 2 विकेट लेते हुए 24 मैचों में 50 विकेट पूरा करने वाले गेंदबाज बने थे।

सचिन की बराबरी करेंगे शोएब मलिक!

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में सबसे ज्यादा 5 शतक का रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर और सलमाम बट्ट के नाम है। पाकिस्तान के बट्ट ने 21 पारियों में ये 5 शतक लगाये जबकि सचिन ने 67 पारियों में पाकिस्ता के खिलाफ ये शतक ठोके थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शोएब मलिक हैं जिन्होंने भारत-पाकिस्तान मैच में 4 शतक ठोके हैं। ऐसे में अगर आज उनका बल्ला चला तो वे सचिन और बट्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ करेंगे पहली बार कप्तानी

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा पहले भी कुछ मौकों पर कप्तानी करते रहे हैं। हालांकि, ये पहली बार होगा जब वे पाकिस्तान के खिलाफ भारी दबाव वाले मैच में टीम की कमान संभालेंगे। इसके साथ ही वे भारत-पाकिस्तान मैच में किसी भी टीम की ओर से कप्तानी करने वाले 34वें खिलाड़ी बन जाएंगे। साथ ही भारत के वे 15वें कप्तान होंगे जो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच में कप्तानी करेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओर से सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी का रिकॉर्ड मोहम्मद अजहरुद्दीन (25) के नाम है। इसके बाद सचिन तेंदुलकर (21) और फिर महेंद्र सिंह धोनी (18) इस लिस्ट में हैं। कोहली ने अब तक केवल तीन मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी की है।

Open in app