एशिया कप: सुपर फोर में 'करो या मरो' की जंग में उतरेंगे बांग्लादेश और अफगानिस्तान, नजरें राशिद खान पर

Afghanistan vs Bangladesh Preview: एशिया कप सुपर फोर के अहम मुकाबले में रविवार को अफगानिस्तान और बांग्लादेश की भिड़ंत होगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 23, 2018 01:11 PM2018-09-23T13:11:07+5:302018-09-23T13:11:07+5:30

Asia Cup 2018: Afghanistan vs Bangladesh Preview, Both teams eye to win for keeping hopes alive | एशिया कप: सुपर फोर में 'करो या मरो' की जंग में उतरेंगे बांग्लादेश और अफगानिस्तान, नजरें राशिद खान पर

राशिद खान गेंद और बैट दोनों से स्टार साबित हुए हैं

googleNewsNext

अबू धाबी, 23 सितंबर: पिछले मैच में पाकिस्तानी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान की टीम जब रविवार को सुपर फोर के दूसरे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी तो उसकी नजरें जीत के साथ फाइनल की रेस में बने रहने पर होगी। दोनों ही टीमों के लिए फाइनल की रेस में बने रहने के लिए ये मैच जीतना जरूरी है।

पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर के पहले मैच में 258 रन के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तानी टीम बड़ी मुश्किल से आखिरी ओवर में 3 विकेट से जीत दर्ज कर पाई थी। अफगानिस्तान ने ग्रुप मैच में बांग्लादेश को 136 रन से करारी शिकस्त दी थी।

वहीं चोट से जूझ रही बांग्लादेश की टीम को सुपर फोर के पहले मैच में भारत के हाथों 7 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी।  

अफगानिस्तान को अपने स्पिनरों और बल्लेबाजों से उम्मीद

युवा स्पिनर राशिद खान अफगानिस्तान के स्टार साबित हुए हैं और अब तक 3 मैचों में सर्वाधिक 7 विकेट झटके हैं। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने जोरदार अर्धशतक भी जड़ा था।

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में बेअसर नजर आए थे। गुरबदीन नैब और आफताब आलम स्पिनरों के दमदार प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान को रोक पाने में असफल रहे थे। 

अफगानिस्तान की बैटिंग की जिम्मेदारी इशानुल्लाह जनत, असगर अफगान, रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी के कंधों पर होंगी, जबकि मोहम्म नबी से आक्रामक बैटिंग की उम्मीद होगी। वहीं स्पिनरों राशिद खान और मुजीब उर रहमान के एक और दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

बांग्लादेश की टीम चोट से परेशान

पहले ही मैच में अपने स्टार ओपनर तमीम इकबाल के चोट की वजह से बाहर होने के झटके से बांग्लादेशी टीम अभी उबर नहीं पाई है। लिटन दास और नजमुल हुसैन बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। इसी वजह से बाकी के मैचों के लिए इन दोनों की जगह बांग्लादेश ने सौम्य सरकार और इमरुल कायेस को शामिल करने का फैसला किया है। 

भारत के खिलाफ तो पूरी बांग्लादेशी बैटिंग की ढह गई थी। अब तक सिर्फ पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ ही मुशफिकुर रहीम के शतक की बदौलत बांग्लादेश की बैटिंग ने सबसे दमदार प्रदर्शन किया है। 

गेंदबाजी में भी कप्तान मशरफे मुर्तजा और रूबेल हुसैन प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। वहीं स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने गेंद से तो प्रभावित किया है लेकिन बल्ले से अब भी एक बेहतरीन पारी का निकलना बाकी है। 

मैच का समय: 23 सितंबर 2018

मैच स्थान: शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मोहम्मद मिथुन, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, आरिफुल हक, महम्मदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, मेहिदी हसन, नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु हैदर रोनी, इमरुल कायेस, मोमिनुल हक।

अफगानिस्तान: असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, इहसानुल्लाह जनत, जावेद अहमदी, रहमत शाह, हसमातुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद नबी, गुलबदिन नैब, राशिद खान, नजीबुल्लाह जादरान, मुजीब उर रहमान, आफताब आलम, शमीउल्लाह शेनवारी, मुनीर अहमद, सैयद शिरजाद, शराफुदीन अशरफ, यामिन अहमदजई।

Open in app