Ashes Series 2023: सलामी बल्लेबाज नहीं नीचे खेले डेविड, डेरेन ने कहा-खराब फॉर्म के बावजूद एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाएगा

Ashes Series 2023: डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ वर्तमान बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने नागपुर में पहले टेस्ट मैच में एक और 10 रन की पारियां खेली थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 8, 2023 05:11 PM2023-03-08T17:11:26+5:302023-03-08T17:12:32+5:30

Ashes Series 2023 Opener David Warner did not play down Darren Lehmann said will score runs against England in Ashes series poor form | Ashes Series 2023: सलामी बल्लेबाज नहीं नीचे खेले डेविड, डेरेन ने कहा-खराब फॉर्म के बावजूद एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाएगा

टेस्ट मैचों में पिछली 15 पारियों में केवल एक अर्धशतक लगा पाए हैं।

googleNewsNext
Highlightsसलामी बल्लेबाज बल्लेबाजी क्रम में नीचे भेजे जाने पर अपना प्रभाव छोड़ सकता है।दिल्ली टेस्ट मैच में पहली पारी में 15 रन ही बना पाए थे। टेस्ट मैचों में पिछली 15 पारियों में केवल एक अर्धशतक लगा पाए हैं।

Ashes Series 2023: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कोच डेरेन लीमन का मानना है कि दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को खराब फॉर्म के बावजूद एशेज के लिए टीम में होना चाहिए और यह सलामी बल्लेबाज बल्लेबाजी क्रम में नीचे भेजे जाने पर अपना प्रभाव छोड़ सकता है।

ऑस्ट्रेलिया को इस साल जून में एशेज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है और वॉर्नर की खराब फॉर्म को देखते हुए उनके टीम में जगह बनाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। वॉर्नर भारत के खिलाफ वर्तमान बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने नागपुर में पहले टेस्ट मैच में एक और 10 रन की पारियां खेली थी।

इसके बाद वह दिल्ली टेस्ट मैच में पहली पारी में 15 रन ही बना पाए थे। कोहनी में चोट के कारण वह इसके बाद स्वदेश लौट गए थे। वॉर्नर ने इंग्लैंड में जो 25 टेस्ट पारियां खेली हैं उनमें वह कभी शतक नहीं लगा पाए। वह टेस्ट मैचों में पिछली 15 पारियों में केवल एक अर्धशतक लगा पाए हैं।

लीमन ने सेन रेडियो से कहा,‘‘ डेविड वॉर्नर अगर फॉर्म में होता है तो उसे टीम में होना चाहिए। मेरे लिए मुद्दा यह है कि वह तीन बार इंग्लैंड का दौरा कर चुका है और कभी शतक नहीं जमा पाया।’’ उन्होंने कहा,‘‘ मुझे लगता है कि एशेज श्रृंखला में उसे बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरना चाहिए तथा पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। ऐसे में वह उनकी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा सकता है।’’

जब तक फिट है, लियोन को खेलते रहना चाहिये : हसी

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में माइक हसी का इतने समय से खेलते आना अद्भुत है और वह जब तक फिट है, उसे खेलना जारी रखना चाहिये । पैतीस वर्ष के लियोन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में नागपुर में पहले टेस्ट में एक ही विकेट लिया लेकिन अगले दो टेस्ट में 18 विकेट चटकाये जिनमें से दस इंदौर टेस्ट में लिये।

यह पूछने पर कि लियोन कब तक खेल सकते हैं, हसी ने कहा ,‘‘ जब तक वह चाहे। वह इतने समय से खेल रहा है जो अद्भुत है । वह अभी भी युवा है और जब तक शरीर साथ दे, उसे खेलते रहना चाहिये ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ ऐसा कहा जाता है कि स्पिनर तीस पार करने के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होते हैं।

यह कठिन कला है और मुझे लगता है कि वह लंबे समय तक खेल सकता है।’’ आस्ट्रेलिया और भारत के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट नौ मार्च से शुरू होगा। हसी ने कहा कि अगर आस्ट्रेलिया दो विशेषज्ञ स्पिनरों के साथ उतरता है तो लियोन के साथ बायें हाथ के स्पिनर मैट कुन्हेमन को जगह मिलनी चाहिये। 

Open in app