Ashes: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा एशेज का आखिरी टेस्ट मैच, वार्नर- ख्वाजा के पास इतिहास रचने का मौका

एशेज का पांचवा और आखिरी टेस्ट अब बेहद रोमांचक मोड़ पर खड़ा है। कंगारू टीम के पास पूरे 10 के 10 विकेट शेष हैं। आखिरी दिन जीत के लिए 249 रन की दरकार है। क्रीज पर इस समय डेविड वार्नर (58*) और उस्मान ख्वाजा (69*) बने हुए हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 31, 2023 02:03 PM2023-07-31T14:03:58+5:302023-07-31T14:05:18+5:30

Ashes last Test match reached an exciting turn Warner-Khwaja have a chance to create history | Ashes: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा एशेज का आखिरी टेस्ट मैच, वार्नर- ख्वाजा के पास इतिहास रचने का मौका

वार्नर- ख्वाजा के पास इतिहास रचने का मौका

googleNewsNext
Highlightsएशेज सीरीज का पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच केनिंगटन ओवल में खेला जा रहा है पांचवा और आखिरी टेस्ट अब बेहद रोमांचक मोड़ पर खड़ा हैऑस्ट्रेलिया को आखिरी दिन जीत के लिए 249 रन की दरकार है

Ashes 2023, AUS vs ENG: ऑस्ट्रलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का पांचवा और आखिरी टेस्ट मैच केनिंगटन ओवल में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में  283 रन बनाए थे।  इंग्लैंड के पहली पारी में 283 रन के जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए। 

दूसरी पारी में इंग्लैंड ने एक बार फिर अपनी मशहूर बैजबॉल स्टाइल में क्रिकेट खेलना जारी रखा। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 395 रन बनाए। चौथे दिन जब ऑस्ट्रेलिया जब पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी तो सबको लगा कि शायद अब मैच पूरी तरह से इंग्लैंड के पाले में है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा कुछ और ही ठान कर आए थे। डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने शतकीय साझेदारी की और चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 135 रन बना लिए हैं।

एशेज का पांचवा और आखिरी टेस्ट अब बेहद रोमांचक मोड़ पर खड़ा है। कंगारू टीम के पास पूरे 10 के 10 विकेट शेष हैं। आखिरी दिन जीत के लिए 249 रन की दरकार है। क्रीज पर इस समय डेविड वार्नर (58*) और उस्मान ख्वाजा (69*) बने हुए हैं। हालांकि मैच पर बारिश का साया भी है। बारिश के कारण चौथे दिन सिर्फ एक सत्र का खेल हो सका।

पांचवें दिन बारिश के कारण एक सत्र का खेल धुलता है तो मैच के ड्रॉ होने की संभावना है। बारिश की वजह से सीरीज का चौथा मैच भी ड्रॉ रहा था और अब पांचवां मैच भी ड्रॉ हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है। अगर मैच ड्रा होता है तो सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम 2-1 से होगी। अगर इंग्लैंड जीत जाता है तो सीरीज बराबर पर छूटेगी लेकिन फिर भी एशेज की ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर उस्मान ख्वाजा ने केनिंगटन ओवल में खेले जा रहे मैच में एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम की। ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5000 टेस्ट रनों का आंकड़ा छू लिया है। ऐसा करने वाले वह ऑस्ट्रेलिया के  21वें खिलाड़ी बन गए हैं। इंग्लैंड इकलौती ऐसी टीम है, जिसके खिलाफ ख्वाजा ने 1,000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

Open in app