Ashes 2021-22: इंग्लैंड को बड़ा झटका, बटलर, स्ट्रोक्स और बेयरस्टो चोटिल!, 5वें टेस्ट इन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Ashes 2021-22: जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो दोनों की अंगुलियों में चोट के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन ओली पोप इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपिंग करने उतरे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 08, 2022 6:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देतेज गेंदबाज जोश हेजलवुड होबार्ट टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।तेज गेंदबाज सिडनी में ही रिहैबिलिटेशन जारी रहेगा।गेंदबाजी के दौरान बेन स्टोक्स की मांसपेशियों में भी खिंचाव आ गया था।

Ashes 2021-22: इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। जोस बटलर, बेन स्ट्रोक्स और जॉनी बेयरस्टो चोटिल हो गए हैं। केंट के सैम बिलिंग्स और ओली पोप को टीम में शामिल किया गया है। सैम बिलिंग्स ने ODI और T20I में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था।

पांचवें और अंतिम एशेज 2021-22 टेस्ट में एक अप्रत्याशित टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। इंग्लैंड के पास जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो के रूप में इस समय विकेटकीपिंग के दो विकल्प हाथ में चोट लगने के बाद पांचवें टेस्ट मैच से लगभग निश्चित रूप से बाहर हैं। बेयरस्टो की उंगली पर चोट लगी थी, जबकि बटलर को ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में कीपिंग के दौरान चोट लग गई थी।

ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश में सिडनी थंडर के लिए ट्रेवर बेलिस के नेतृत्व में खेल रहे बिलिंग्स अब अगले शुक्रवार से होबार्ट में शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच में बेयरस्टो और शायद ओली पोप को ग्लव्स लेने की चुनौती देंगे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 25 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 33 टी20 मैच खेले हैं।

पोप ने बल्लेबाजी क्रम में अपनी जगह बेयरस्टो को गंवा दी है और यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे टेस्ट में उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली लेकिन शनिवार को इंग्लैंड की टीम जब क्षेत्ररक्षण करने उतरी तो वे स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में उतरे। बटलर को मैच के दौरान बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी जिसके कारण वह विकेटकीपिंग नहीं कर पाए।

बैकअप विकेटकीपर बेयरस्टो को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लगी। इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने संक्षिप्त बयान में कहा है कि बटलर और बेयरस्टो दोनों को स्कैन के लिए ले जाया गया है और मैच के अंत में परीक्षण की रिपोर्ट का विश्लेषण किया जाएगा।

इंग्लैंड ने होबार्ट में पांचवें एशेज टेस्ट से पहले सीमित ओवरों के विशेषज्ञ विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को बेयरस्टो और बटलर के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया है। वह अभी आस्ट्रेलिया की बिग बैश टी20 लीग में सिडनी थंडर्स की ओर से खेल रहे हैं। पहली पारी में गेंदबाजी के दौरान बेन स्टोक्स की मांसपेशियों में भी खिंचाव आ गया था।

इस बीच आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड होबार्ट टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। यह अनुभवी तेज गेंदबाज सिडनी में ही रिहैबिलिटेशन जारी रहेगा। शुक्रवार को तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को भी एहतियात के तौर पर स्कैन के लिए ले जाया गया जब वह गेंदबाजी करते हुए गिर गए और उनकी पसलियों में चोट लगी। आस्ट्रेलिया के टीम प्रबंधन ने हालांकि स्पष्ट किया है कि इस तेज गेंदबाज को कोई चोट नहीं लगी है। 

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडजोस बटलरबेन स्टोक्सजॉनी बेयरस्टो
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या