स्टीव स्मिथ बाउंसर से घायल होने के बाद दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर, ये खिलाड़ी करेगा मैच में उनकी जगह बैटिंग

Steve Smith: स्टीव स्मिथ जोफ्रा आर्चर के बाउंसर से घायल होने के बाद दूसरे एशज टेस्ट से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह मार्नस लॉबशेन को रिप्लेसमेंट के तौर पर उताया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 18, 2019 5:45 PM

Open in App

लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट में शनिवार को जोफ्रा आर्चर की गेंद गर्दन में लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ रविवार को मैच के पांचवें दिन इस टेस्ट मैच बाहर हो गए हैं। स्मिथ का लीड्स में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में भी खेलना मुश्किल है।

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार सुबह जगने पर स्मिथ को 'सिरदर्द' और 'चक्कर' की समस्या हुई, इसके बाद उन्हें मैच में आगे न उतारने का फैसला किया। 

स्मिथ की जगह मार्नस लॉबशेन को उतारा गया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के रिप्लेसमेंट के तौर पर मार्नस लॉबशेन को उतारा है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। लॉबेशन दूसरी पारी में स्मिथ की जगह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बैटिंग कर सकते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा स्मिथ के रिप्लेसमेंट के लिए किए गए निवेदन को आईसीसी ने स्वीकार कर लिया।

आईसीसी के नए कन्कशन (Concussion) (आघात) नियमों के मुताबिक, चोटिल खिलाड़ी की जगह लेने वाला क्रिकेटर मैच में बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कर सकता है। 

इससे पहले मैच के चौथे दिन जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने के बाद स्मिथ रिटायर्ड हर्ट हो गए थे लेकिन कन्कशन टेस्ट पास करने के बाद एक घंटे के अंदर ही वह मैदान में बैटिंग के लिए वापस लौटे और 92 रन बनाकर आउट हुए।

लेकिन रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा फिर से किए गए कन्कशन टेस्ट में 'कुछ दिक्कत' नजर आई, जिसके बाद उन्हें मैच में न उतारने का फैसला लिया गया।

गुरुवार से हेडिंग्ले में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले स्टीव स्मिथ के उनके स्वास्थ्य की नियमित निगरानी की जाएगी और रविवार को उनकी गर्दन का स्कैन भी होगा। 

टॅग्स :स्टीव स्मिथएशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमजोफ्रा आर्चर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या