Ashes 2019: इंग्लैंड ने जीत के बावजूद किया बैटिंग क्रम में बदलाव, इस स्टार ओपनर को नंबर 4 पर भेजा

Joe Denly: इंग्लैंड ने चौथे एशेज टेस्ट के लिए अपने बैटिंग क्रम में बदलाव किया है और जो डेनली को ऊपरी क्रम पर बैटिंग के लिए बुलाया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 03, 2019 4:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा एशेज टेस्ट 4 सितंबर से खेला जाएगाइंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से मात दी थीइंग्लैंड ने चौथे एशेज टेस्ट के लिए किया अपने बैटिंग क्रम मे फेरबदल

इंग्लैंड ने जेसन रॉय के साथ टेस्ट ओपनर के तौर पर पर्याप्त प्रयोग के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए उन्हें चौथे स्थान पर उतारने का फैसला किया है।

जो डेनली ने कहा है कि कप्तान जो रूट ने उनसे मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले चौथे एशेज टेस्ट में रोरी बर्न्स के साथ ओपनिंग के लिए कहा है।

जो डेनली करेंगे रॉय की जगह चौथे टेस्ट में ओपनिंग

वहीं पहले तीन टेस्ट में ओपनर के तौर पर खेलने वाले जेसन रॉय ने छह पारियों में महज 9, 8, 0, 2, 10 और 28 के स्कोर समेत कुल 57 रन ही बना सके और अब उन्हें चौथे नंबर पर भेज दिया गया है। 

जो डेनली ने बीबीसी रेडियो से कहा, 'मुझे कप्तान जो रूट से फोन आया और उन्होंने मुझसे कहा है कि हमें अच्छी शुरुआत के लिए मुझे टॉप ऑर्डर पर खेलना है।'

डेनली ने हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट मैच में सीरीज में अपना पहला अर्धशतक लगाया था, जिसमें इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के शतक की मदद एक विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी।

जो डेनली ने इस साल जनवरी में वेस्टइंडीज के लिए अपने टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों में ओपनर के तौर पर 6 और 17 के स्कोर बनाए थे, जिसके बाद उन्हें बैटिंग क्रम में नीचे भेज दिया गया था। 

हालांकि उनका मानना है कि रोरी बर्न्स के साथ साझेदारी से जेसन रॉय को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के खिलाफ आक्रमण मौका मिलेगा।  

33 वर्षीय डेनली ने कहा, 'निश्चित तौर पर जेसन नंबर चार पर बैटिंग करेंगे, जो इंग्लैंड क्रिकेट के लिए शानदार है।'

ऑस्ट्रेलिया ने पहला एशेज टेस्ट 251 रन से जीता था, लेकिन इंग्लैंड ने तीसरा एशेज टेस्ट एक विकेट से जीतते हुए पांच एशेज टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।

टॅग्स :जेसन रॉयइंग्लैंड क्रिकेट टीमएशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या