Ashes 2019: फैंस के लिए खुशखबरी, स्टीव स्मिथ ने जताई तीसरे टेस्ट मैच तक फिट होने की उम्मीद

दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन लार्ड्स पर दो बार आर्चर की गेंद स्मिथ को लगी। 92.4 मील प्रतिघंटा की रफ्तार से की बाउंसर उनकी गर्दन और सिर के बीच लगी, जहां हेलमेट से बचाव की व्यवस्था नहीं थी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 19, 2019 3:48 PM

Open in App

लॉर्ड्स टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की खतरनाक बाउंसर गेंद पर स्टीव स्मिथ चोटिल हो गए थे। स्मिथ दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आ सके और आईसीसी के नए नियमों के हिसाब से उनके स्थान पर मार्नस लाबुश्साने मैदान पर उतरे थे।

हालांकि अब फैंस के लिए खुशी की बात ये है कि खुद स्टीव स्मिथ ने तीसरे टेस्ट मैच तक फिट होने की उम्मीद जताई है। ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला 22 अगस्त से लीड्स में खेला जाना है।

वेबसाइट ईएएसपीएनक्रिकइंफो ने स्मिथ के हवाले से लिखा, "दो टेस्ट मैचों के बीच समय कम है। मुझे पांच-छह दिन तक परखा जाएगा। हर दिन, कई बार देखा जाएगा कि मैं किस तरह का महसूस कर रहा हूं और क्या प्रगाति हो रही है। मुझे उम्मीद है कि मैं तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उपलब्ध रहूंगा। यह निश्चित तौर पर मेडिकल स्टाफ के ऊपर निर्भर है। हमारी इस मसले पर बात होगी। मैं खेलने से पहले 100 फीसदी फिट होना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं कुछ दिन अभ्यास करूंगा और तेज गेंदबाजों का सामना करूंगा ताकि मेरी प्रतिक्रिया के बारे में पता चल सके। कुछ टेस्ट हैं जो मुझे पास करने होंगे। अब समय ही बताएगा।"

दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन लार्ड्स पर दो बार आर्चर की गेंद स्मिथ को लगी। पहली बार तो गेंद उनके हाथ में लगी जबकि दूसरी पर 92.4 मील प्रतिघंटा की रफ्तार से की बाउंसर उनकी गर्दन और सिर के बीच लगी, जहां हेलमेट से बचाव की व्यवस्था नहीं थी।

स्मिथ को जब गेंद लगी तब वह 80 रन बनाकर खेल रहे थे और रिटायर हर्ट होकर लौट गए। स्मिथ हालांकि लगभग आधे घंटे बाद बल्लेबाजी के लिए वापस लौटे और उन्हें इंग्लैंड के दर्शकों की हूटिंग का सामना भी करना पड़ा। यह पूर्व कप्तान 92 रन बनाने के बाद क्रिस वोक्स की गेंद पर पगबाधा आउट हुआ।

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजस्टीव स्मिथऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडजोफ्रा आर्चरऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या