कुमार मंगलम के बेटे आर्यमान बिड़ला ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक

Aryaman Birla: कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमान बिड़ला ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से ब्रेक लिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 21, 2019 9:15 AM

Open in App
ठळक मुद्देआर्यमान बिड़ला को आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा थाआर्यमान देश के प्रमुख उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे हैं

देश के प्रमुख औद्योगिक घरानों में शामिल आदित्य बिड़ला समूह के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे और मध्य प्रदेश के क्रिकेटर आर्यमान बिड़ला ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है।

22 वर्षीय आर्यमान ने इसकी जानकारी शुक्रवार को ट्विटर पर देते हुए कहा है कि इस दौर से पहले से भी ज्यादा मजबूत बनकर उभरेंगे।

गंभीर चिंता का हवाला देते हुए आर्यमान ने लिया क्रिकेट से ब्रेक

बिड़ला ने अपने नोट में कहा, 'ये कड़ी मेहनत की यात्रा रही है, मेरे क्रिकेट करियर में इस मुकाम को पाने में दृढ़ता, समर्पण और अपार साहस शामिल था। हालांकि, मैं अब कुछ समय से खेल से संबंधित गंभीर चिंता का सामना कर रहा हूं।'

उन्होंने कहा, "मैं फंसा हुआ सा महसूस कर रहा हूं" मैंने अब तक अपने आप को तमाम संकटों से परे धकेला है, लेकिन अब मुझे अपने मानसिक स्वास्थ्य और भलाई को अन्य सभी चीजों से ऊपर रखने की आवश्यकता महसूस हो रही है।'

उन्होंने लिखा है, 'और इसलिए, मैंने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया है। यह प्यारा खेल मेरे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है और मुझे उम्मीद है कि समय सही आने पर मैं मैदान में वापसी करूंगा। ”

आर्यमान इस बार की आईपीएल नीलामी में नहीं हुए थे शॉर्टलिस्ट

बिड़ला उन कुछ खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को कोलकाता में हुई आईपीएल नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज आर्यमान बिड़ला को आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। लेकिन पिछले दो सीजन से उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला। 

लेकिन उन्हें पिछले सीजन से पहले इस फ्रेंचाइजी ने रिटेन किया था, लेकिन इस साल उन्हें रिलीज कर दिया गया था। उन्हें इस साल की आईपीएल नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया था।

22 वर्षीय आर्यमान देश के सबसे अमीरों में शुमार आदित्य बिड़ला ग्रुप के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे हैं।

टॅग्स :आर्यमान बिड़लाआईपीएल ऑक्शनराजस्थान रॉयल्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या