Arun Jaitley death: आईसीसी अध्यक्ष ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक, दिवंगत नेता के साथ अपनी मित्रता को किया याद

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लंबी बीमारी के बाद शनिवार को नई दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली।

By सुमित राय | Published: August 25, 2019 1:25 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया।शशांक मनोहर ने हाल ही में दिल्ली में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री जेटली से मुलाकात की थी।शशांक मनोहर ने दिवंगत नेता के साथ अपनी मित्रता को याद किया।

कोलंबो, 24 अगस्त। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत नेता के साथ अपनी मित्रता को याद किया। मनोहर ने हाल ही में दिल्ली में जेटली से मुलाकात की थी, जिन्होंने लंबी बीमारी के बाद शनिवार को अंतिम सांस ली।

मनोहर ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘अरुण जेटली जी के निधन से बहुत दुख हुआ। मुझे व्यक्तिगत रूप से कई वर्षों से उन्हें जानने की खुशी है। हमारी दोस्ती हमारे सामान्य हितों के कारण मजबूत हुई।’’ बीसीसीआई के इस पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैं हाल में दिल्ली में उनसे मिला था और मुझे उम्मीद थी कि कि वह इससे बाहर निकलेंगे। ईश्वर उनके परिवार को इस बड़ी क्षति से उबरने की ताकत दे।’’

आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर से पहले क्रिकेट जगह की कई हस्तियों ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दिया था। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा- "अरुण जेटली जी के जाने के बहुत दुख है। उन्होंने दिल्ली के क्रिकेटरों को भारत का प्रतिनिधित्व करने में अहम भूमिका निभाई। एक वक्त था, जब दिल्ली के क्रिकेटरों को हाई लेवल तक जाने का चांस नहीं मिल पाता था, लेकिन डीडीसीए की लीडरशिप के दौरान उन्होंने दिल्ली के क्रिकेटरों को यह मौके दिलवाए। वह खिलाड़ियों की जरुरतें सुनते थे और उन्हें हल भी करते थे। मैं निजी तौर पर उनके साथ एक बेहद खूबसूरत रिलेशनशिप शेयर करता हूं। मेरी प्रार्थना और संवेदना उनके परिवार के साथ है।"

गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, 'एक पिता आपको बोलना सिखाता है लेकिन पिता तुल्य आपको बात करना सिखाता है। एक पिता आपको चलना सिखाता है लेकिन पिता तुल्य आपको आगे बढ़ना सिखाता है। एक पिता आपको नाम देता है लेकिन पिता तुल्य आपको पहचान देता है। मेरे पिता तुल्य श्री अरुण जेटली जी के साथ मेरा एक हिस्सा चला गया। आत्मा को शांति मिले सर।'

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री लंबे समय से बीमार चल रहे थे और हालत में सुधार नहीं होने पर जेटली जेटली को ECMO, IABP सपॉर्ट पर रखा गया, ताकि वह सांस ले सकें। गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती जेटली को देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम पार्टियों के बड़े नेता पहुंचे थे।(भाषा से इनपुट)

टॅग्स :अरुण जेटलीआईसीसी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या