सोती हुई महिला से रेप करने वाले इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को मिली 5 साल की सजा, 'वॉट्सऐप गेम' के लिए किया अपराध

Alex Hepburn: एक वॉट्सऐप गेम के लिए एक सोती हुई महिला का रेप करने के दोषी पाए गए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एलेक्स हेपबर्न को 5 साल जेल की सजा मिली है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 1, 2019 10:18 AM2019-05-01T10:18:19+5:302019-05-01T10:25:41+5:30

Alex Hepburn gets five-year jail for rape of a sleeping woman | सोती हुई महिला से रेप करने वाले इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को मिली 5 साल की सजा, 'वॉट्सऐप गेम' के लिए किया अपराध

एलेक्स हेपबर्न को महिला से रेप के लिए हुई 5 साल जेल की सजा

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया में जन्मे क्रिकेटर एलेक्स हेपबर्न को अपने साथी के बेडरूम में सोती हुई एक महिला का रेप करने के लिए मंगलवार को इंग्लैंड की कोर्ट द्वारा 5 साल जेल की सजा सुनाई गई है। 23 वर्षीय हेपबर्न को एक वॉट्सऐप गेम की पहली रात को ही इस महिला पर हमले का दोषी पाया गया। 

अभियोजन पक्ष ने कहा कि वोरसेस्टरशर के ऑलराउंडर हेपबर्न ने ज्यादा महिलाओँ के साथ सोने के लिए एक वॉट्सऐप गेम शुरू किया था, जिसकी कड़ी में उसने अप्रैल 2017 में सेंट्रल इंग्लैंड में वोरसेस्टर स्थित अपने फ्लैट में इस महिला का रेप किया। 

हेपबर्न को जेल की सजा सुनाने वाले हेयरफोर्ड क्राउन कोर्ट के जज जिम टिंडल ने कहा कि अपरिपक्व क्रिकेटर और उसके एक पूर्व साथी खिलाड़ी ने जितना संभव हो उतने सेक्शुअल संबंध बनाने के लिए एक घटिया सेक्सिस्ट गेम खेलने के लिए सहमत हुए थे।

जज ने कहा, 'आपने शायद उस समय सोचा होगा कि यह लड़कपन है, लेकिन हकीकत में ये धोखेबाजी से किया गया सेक्स था। इसने महिला का अपमान किया और उसे रेप से परेशान किया। अब आपको पता चलेगा कि यह कितना गंभीर अपराध था।'

हेपबर्न के वकील ने कहा कि उनके क्लाइंट ने पश्चाताप जताया है। वहीं पीड़िता ने अपने ऊपर हेपबर्न द्वारा किए गए हमले को बुराई और जघन्य अपराध कहा था।

क्या है ये पूरा मामला

वोसेस्टर क्राउन कोर्ट ने चार दिन के ट्रायल में महिला का पक्ष सुना, जिसके नाम का जिक्र कानूनी वजहों से नहीं किया जा सकता है। हेपबर्न ने अपनी सफाई में कहा था कि महिला की आंखें खुली थीं और सेक्स सहमति से हुआ था। 

लेकिन इस महिला का कहना था उसे लगा कि वह हेपबर्न के काउंटी के साथी खिलाड़ी जो क्लार्क के साथ सेक्स रही है, जिससे वह एक नाइटक्लब में मिली थी। जो क्लार्क ने इंग्लैंड की सेकेंड स्ट्रिंग लायंस के लिए क्रिकेट खेली है।    

ये घटना अप्रैल 2017 में नाइट आउट के दौरान वोरसेस्टरशर में हुई थी। इस महिला की जो क्लार्क के साथ मुलाकात एक बार में हुई थी, जिसके बाद वह उनके साथ उनके फ्लैट पर गई थी और सहमति से सेक्स किया था। हेपबर्न का कहना है कि, "पीड़ित महिला ने इस घटना से पहले अपनी आंखें खोली और मुझे किस किया, इसके बाद हमने सहमति से सेक्स किया था।"

लेकिन महिला ने कोर्ट को बताया कि उसने जो क्लार्क के साथ सहमति से सेक्स किया था, जो तबीयत खराब लगने पर बेडरूम से बाथरूम में गया था, जिसके बाद अंधेरे का फायदा उठाकर हेपबर्न बेड पर आ गया था।

21 दिसंबर 1995 को ऑस्ट्रेलिया में जन्मे हेपबर्न ने अब तक 2 लिस्ट-ए मैच खेले जिसमें उन्होंने 32 रन बनाए और 6 विकेट लिए। जबकि 5 टी20 मैचों में उन्होंने 25 रन बनाए और 6 विकेट लिए।

Open in app