भारतीय महिला टीम की कप्तान ने दी सफाई, ऑस्ट्रेलिया से 3-0 से इसलिए हारी टीम इंडिया

भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज 3-0 में हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेल रही है।

By सुमित राय | Published: March 22, 2018 10:35 AM2018-03-22T10:35:03+5:302018-03-22T10:35:03+5:30

After the foreign tour it was difficult to play in domestic situation says mithali raj | भारतीय महिला टीम की कप्तान ने दी सफाई, ऑस्ट्रेलिया से 3-0 से इसलिए हारी टीम इंडिया

After the foreign tour it was difficult to play in domestic situation says mithali raj

googleNewsNext

भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज 3-0 में हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 ट्राई सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने टी-20 सीरीज से पहले वनडे में हार के कारणों के बारे में खुलकर बोला है।

मिताली राज ने कहा कि एक माह के विदेशी दौरे के बाद घरेलू परिस्थितियों को अपनाने में टीम को मुश्किलें आईं और इस कारण उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि इससे पहले भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर थी, जहां उसने दक्षिण अफ्रीका को वनडे में 2-1 और टी20 में 3-1 से मात दी थी।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 ट्राई सीरीज शुरू होने से पहले मिताली राज ने कहा कि टी-20 सीरीज के लिए एक मजबूत टीम का होना जरूरी है, क्योंकि नवम्बर में टी-20 विश्व कप होना है और भारतीय टीम को उसके लिए तैयारी करनी है।

मिताली ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद से वापस आने के बाद हमने वडोदरा में खेला। दोनों जगहों पर परिस्थितियां अलग थीं। इसमें इस सीरीज के लिए घरेलू परिस्थितियों को अपनाने के लिए पर्याप्त समय न मिल पाना भी एक मुख्य कारण हो सकता है।

मिताली ने कहा कि टीम में गुणवत्ता की परेशानी नहीं है। हम एक सफल दौरे से लौटे लेकिन फिर हम एक बिलकुल ही अलग परिस्थिति में खेलते हैं। आस्ट्रेलिया टीम ने हमारे खिलाफ अच्छी तैयारी की थी क्योंकि वह केवल इसी दौरे के लिए तैयार होकर आए थे।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app