AFG vs WI: बदइंतजामी! रीप्ले 'स्क्रीन' पर ना देख सके खिलाड़ी, मैदान में घुस किरोन पोलार्ड से लिपटा दर्शक

करीब 50 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम को अफगानिस्तान ने अपना घरेलू मैदान बनाया है जहां मेजबान टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन एक दिवसीय मैचों के अलावा तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच खेलेगी।

By भाषा | Published: November 6, 2019 07:11 PM2019-11-06T19:11:50+5:302019-11-06T19:11:50+5:30

Afghanistan vs West Indies, 1st ODI: fan with Kieron Pollard In Ekana Stadium | AFG vs WI: बदइंतजामी! रीप्ले 'स्क्रीन' पर ना देख सके खिलाड़ी, मैदान में घुस किरोन पोलार्ड से लिपटा दर्शक

AFG vs WI: बदइंतजामी! रीप्ले 'स्क्रीन' पर ना देख सके खिलाड़ी, मैदान में घुस किरोन पोलार्ड से लिपटा दर्शक

googleNewsNext

अफगानिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को खेले गये पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खासी बदइंतजामी का आलम रहा। मैच कवर करने आये मीडियाकर्मियों को इकाना प्रशासन और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के बीच संवादहीनता की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा और वे अपने अधिकृत पास के लिये भटकते नजर आये।

इकाना के अधिकारी अपना पल्ला झाड़ते रहे। कई मीडियाकर्मियों को काफी देर तक गेट पर इंतजार करना पड़ा। स्टेडियम में लगी दो विशाल स्क्रीन ने तकनीकी कारणों से काम नहीं किया, जिससे खिलाड़ी रीप्ले और तीसरे अंपायर का फैसला स्क्रीन पर नहीं देख सके। इसके अलावा पहली पारी के 33वें ओवर में एक दर्शक मैदान में घुस गया और कैरेबियाई कप्‍तान कीरेन पोलार्ड के पास पहुंचकर उनसे लिपट गया। इससे खेल में खलल पड़ा। इस दौरान किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की।

खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिहाज से यह खतरनाक हो सकता था। करीब 50 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम को अफगानिस्तान ने अपना घरेलू मैदान बनाया है जहां मेजबान टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन एक दिवसीय मैचों के अलावा तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच खेलेगी।

वर्ष 2017 में अस्तित्व में आये इस स्टेडियम पर इससे पहले पिछले साल नवम्बर में पहली बार भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच खेला गया था और उस समय भी यहां अव्यवस्थाओं का बोलबाला था। इस मैच के लिये लगभग पांच हजार दर्शक स्टेडियम में पहुंचे थे। अफगानिस्‍तान से यह मुकाबला देखने आये आठ फुट दो इंच लम्‍बे समर्थक शेरखान आकर्षण का केन्‍द्र रहे। मैच शुरू होने से पहले ही मैदान पर खासी धुंध पसरी हुई थी जिसके चलते मैच शुरू होने के कुछ देर बाद ही फ्लड लाइट जला दी गयी।

Open in app