Afghanistan vs New Zealand, Match 13 Playing Eleven: अफगानिस्तान की टीम में मिल सकता है इन्हें मौका, जानिए क्या होगी न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

Afghanistan vs New Zealand, Match 13 Playing Eleven: न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच अब तक क्रिकेट इतिहास में सिर्फ एक वनडे मैच खेला गया है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 के ग्रुप स्टेज में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया था।

By भाषा | Published: June 08, 2019 2:16 PM

Open in App

पिछले मैच में बांग्लादेश के स्पिनरों के सामने कुछ विषम पलों से गुजरने वाले न्यूजीलैंड को शनिवार को यहां विश्व कप के अपने अगले मैच में अफगानिस्तान की इसी तरह की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। न्यूजीलैंड ने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं और वह विजय अभियान जारी रखना चाहेगा, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य को हासिल करने के लिये उसे काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। रोस टेलर के 82 रन की मदद से कीवी टीम ने यह मैच दो विकेट से जीता था।

यह न्यूजीलैंड की दूसरी जीत है। इससे पहले उसने श्रीलंका को आसानी से दस विकेट से हराया था। टेलर ने भी माना कि एशियाई टीमों के खिलाफ स्पिन का अच्छी तरह से सामना करना जीत के लिये अहम है। न्यूजीलैंड गेंदबाजी में अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर है। मैट हेनरी अब तक तो मैच में सात विकेट ले चुके हैं तथा ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्गुसन ने उनका अच्छा साथ दिया है। बल्लेबाजी में टीम कप्तान केन विलियमसन और टेलर पर काफी निर्भर है। अफगानिस्तान ने अब तक अपने दोनों मैच गंवाये हैं लेकिन दोनों में उसने कड़ी चुनौती पेश की। राशिद खान को मोहम्मद नबी के साथ मिलकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच अब तक क्रिकेट इतिहास में सिर्फ एक वनडे मैच खेला गया है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 के ग्रुप स्टेज में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया था। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन बनाया। 187 रनों के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने 83 गेंद शेष रहते 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था।

संभावित प्लेइंग इलेवन:

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम लाथम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

अफगानिस्तान: नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जजाई, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह जादराम, राशिद खान, इकराम अली खिल, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपअफगानिस्तान क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसीमार्टिन गप्टिल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या