अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप से पहले कप्तान को किया बर्खास्त, तीनों फॉर्मेट्स के लिए चुने तीन नए कप्तान

Asghar Afghan: अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2019 से पहले अपने कप्तान असगर अफगान को पद से बर्खास्त करते हुए तीनों फॉर्मेट्स के लिए नए कप्तान नियुक्त कर दिए हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 05, 2019 4:52 PM

Open in App

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार (5 अप्रैल) को असगर अफगान को तीनों फॉर्मेट्स के कप्तान पद से बर्खास्त कर दिया है। असगर की जगह गुलबदीन नैब, राशिद खान और रहमत शाह को क्रमश: अफगानिस्तान के वनडे, टी20 और टेस्ट क्रिकेट टीमों का कप्तान बनाया गया है। 

साथ ही अफगानिस्तान ने राशिद, शफीखुल्ला शफीक और हसमतुल्लाह शहीदी को क्रमश: वनडे, टी20 और टेस्ट टीमों के उपकप्तान भी नियुक्त किए हैं।  28 वर्षीय गुलबदीन नैब के कंधों पर अब 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान की टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी होगी।

अफगानिस्तान के नवनियुक्त कप्तानों में सिर्फ राशिद खान को ही पहले कप्तानी का अनुभव है, उन्होंने अब चार वनडे में अफगानिस्तान की कप्तानी की है।

2015 से अफगानिस्तान की कप्तानी कर रहे थे असगर

असगर को अप्रैल 2015 में ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की जगह अफगानिस्तान टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। असगर की कप्तानी में अफगानिस्तान ने 37 वनडे मैच जीते, साथ ही उसने 46 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 37 जीत हासिल की है। 

असगर ने अपनी कप्तानी में ही इस साल आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान को पहली टेस्ट जीत दिलाई थी। असगर 2009 से ही नियमित रूप से अफगानिस्तान टीम का हिस्सा रहे हैं और वनडे में 2013 और टी20 इंटरनेशनल में 1056 रन बनाए हैं।

अफगानिस्तान की टीम मई में स्कॉटलैंड और आयरलैंड के खिलाफ दो वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद ये एशियाई टीम वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ एक-एक वनडे मैच खेलेगी।

टॅग्स :अफगानिस्तानआईसीसी वर्ल्ड कपराशिद खान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या