CWC 2019: अफगानिस्तान को करारा झटका, मोहम्मद शहजाद पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

Mohammad Shahzad: अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच से पहले करारा झटका लगा है, शहजाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 7, 2019 11:54 AM2019-06-07T11:54:15+5:302019-06-07T11:54:15+5:30

Afghanistan Mohammad Shahzad ruled out of ICC World Cup 2019 | CWC 2019: अफगानिस्तान को करारा झटका, मोहम्मद शहजाद पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

मोहम्मद शहजाद घुटने की चोट के कारण हुए वर्ल्ड कप से बाहर

googleNewsNext

अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने तीसरे मैच से पहले करारा झटका लगा है। अफगानिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

अफगानिस्तान के पहले दो मैचों में खेलने वाले मोहम्मद शहजाद घुटने की चोट की वजह से बाकी के टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। अफगानिस्तान ने शहजाद की जगह युवा विकेटकीपर इकराम अली को टीम में शामिल किया है।  

मोहम्मद शहजाद को आक्रामक बैटिंग के लिए जाना जाता है। शहजाद की गैरमौजूदगी में अफगानिस्तान को न सिर्फ ओपनिंग के लिए किसी आक्रामक बल्लेबाज को ऊपर भेजना होगा, बल्कि विकेट के पीछे भी शहजाद के अनुभव की कमी उन्हें खलेगी। 

शहजाद को घुटने में ये चोट वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए वॉर्म-अप मैच के दौरान लगी थी। लेकिन इसके बावजूद वह अफगानिस्तान के ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले दो मैचों में खेले थे। लेकिन तकलीफ बढ़ने के बाद अब उन्हें इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।  

शहजाद की जगह टीम में शामिल किए गए अली ने अब तक सिर्फ दो वनडे मैच खेले हैं और 6 रन बनाए हैं। 

मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान के वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे। अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में 7 विकेट से शिकस्त मिली, जिसमें शहजाद डक पर आउट हुए। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम की 34 रन से शिकस्त में भी शहजाद 12 गेंदों में 7 रन ही बना सके। 

Open in app