World Cup के बाद पद अफगानिस्तान का साथ छोड़ेंगे फिल सिमंस

दिसंबर 2017 में पद संभालने वाले सिमंस ने कहा कि अफगानिस्तान को विश्व कप में ले आने का लक्ष्य उन्होंने पूरा कर लिया और अब रवानगी का समय आ गया है। 

By भाषा | Published: May 20, 2019 5:27 PM

Open in App

वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला फिल सिमंस आईसीसी विश्व कप के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच का पदभार छोड़ देंगे। दिसंबर 2017 में पद संभालने वाले सिमंस ने कहा कि अफगानिस्तान को विश्व कप में ले आने का लक्ष्य उन्होंने पूरा कर लिया और अब रवानगी का समय आ गया है। 

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ‘‘मैंने इस बारे में सोचा है। मैने एसीबी को नोटिस दे दिया है और अपने अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करूंगा। मैं 15 जुलाई को अनुबंध खत्म होने के बाद कुछ और करूंगा।’’ 

उन्होंने कहा, "मैंने 18 महीने के लिये ही काम संभाला था और उस दौरान काफी कुछ हुआ है। अब कुछ और करने का समय है। एसीबी का लक्ष्य विश्व कप में जगह बनाना था, जिसके लिए मेरी नियुक्ति की गई थी।’’ 

पिछले महीने एसीबी ने विवादित ढंग से गुलबदन नायब को असगर अफगान की जगह वनडे टीम का कप्तान बनाया था। सीनियर खिलाड़ियों राशिद खान और मोहम्मद नबी ने इसकी आलोचना की थी। सिमंस ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और उनसे फैसले लेने से पहले सलाह नहीं ली गई। 

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपअफगानिस्तान क्रिकेट टीमअफगानिस्तानराशिद खान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या