AFG v PAK: अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज के लिए पाकिस्तान ने नए कप्तान का किया ऐलान, ऑलराउंडर शादाब खान को दी गई जिम्मेदारी

टीम के नियमित कप्तान बाबर आजम, सलामी बल्लेबाज फखर जमां, तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी के साथ-साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान सभी को आराम दिया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: March 13, 2023 4:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम के नियमित कप्तान बाबर आजम समेत सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया आरामचार अनकैप्ड खिलाड़ी इहसानुल्लाह, सईम अयूब, तैय्यब ताहिर और जमां खान टीम में शामिलदौरे लिए मोहम्मद यूसुफ को बल्लेबाजी कोच भी नियुक्त किया गया है

Afghanistan v Pakistan in UAE, 2023: पाकिस्तान ने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला के लिए नए कप्तान का ऐलान किया है। इस श्रृंखला में ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान टीम का नेतृत्व करेंगे। टीम के नियमित कप्तान बाबर आजम, सलामी बल्लेबाज फखर जमां, तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी के साथ-साथ विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान सभी को आराम दिया गया है।

इसके अलावा, आसिफ अली, हैदर अली, मोहम्मद हसनैन और खुशदिल शाह सभी को टीम में जगह नहीं मिली। ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम का अहम हिस्सा थे। इनकी जगह चार अनकैप्ड खिलाड़ियों- इहसानुल्लाह, सईम अयूब, तैय्यब ताहिर और जमां खान को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

अब्दुल्ला शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ और इमाद वसीम को भी टीम में वापस लिया गया है। पीसीबी की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा, "मैं शादाब खान को अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए पाकिस्तान टीम का कप्तान नियुक्त किए जाने पर बधाई देना चाहता हूं।"

उन्होंने कहा कि शादाब खान पिछले कुछ वर्षों से सफेद गेंद के क्रिकेट में पाकिस्तान के उप-कप्तान रहे हैं और वह शारजाह के तीन मैचों के टी20 अंतरराष्ट्रीय दौरे के लिए बाबर की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभालेंगे। दौरे लिए मोहम्मद यूसुफ को बल्लेबाजी कोच भी नियुक्त किया गया है। दोनों देशों के बीच यूएई में 25 मार्च से तीन T20I मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

पाकिस्तान टीम: शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, जमान खान, तैय्यब ताहिर, शान मसूद, सईम अयूब 

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमअफगानिस्तान क्रिकेट टीमटी20
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या