रिटायरमेंट के 6 महीने बाद फिर क्रिकेट ग्राउंड पर दिखेंगे डिविलियर्स, टी-20 लीग में हुए शामिल

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स रिटारमेंट के लगभग 6 महीने बाद एक बार फिर क्रिकेट ग्राउंड पर दिखेंगे और चौके-छक्कों की बरसात करेंगे

By सुमित राय | Published: October 16, 2018 08:58 AM2018-10-16T08:58:04+5:302018-10-16T08:58:04+5:30

AB de Villiers set to play in South Africa’s new Mzansi Super League | रिटायरमेंट के 6 महीने बाद फिर क्रिकेट ग्राउंड पर दिखेंगे डिविलियर्स, टी-20 लीग में हुए शामिल

डिविलियर्स ने 23 मई 2018 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

googleNewsNext

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स रिटारमेंट के लगभग 6 महीने बाद एक बार फिर क्रिकेट ग्राउंड पर दिखेंगे और चौके-छक्कों की बरसात करेंगे। डिविलियर्स को साउथ अफ्रीका के नए एमजांसी सुपर लीग टी-20 टूर्नामेंट में 12 शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

बता दें कि डिविलियर्स ने 23 मई 2018 को इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि उस समय उन्होंने ये साफ नहीं किया था कि वो टी-20 लीग खेलेंगे या नहीं, लेकिन एमजांसी सुपर लीग में उनका नाम शामिल किए जाने के बाद यह तय हो गया है कि वो टी-20 लीग खेलते नजर आएंगे।

साउथ अफ्रीका में एमजांसी सुपर लीग का आयोजन 15 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच किया जाएगा। जिसमें साउथ अफ्रीका के छह खिलाड़ियों को मारकी खिलाड़ी चुना गया है। इसके अलावा छह छह विदेशी क्रिकेटर्स को भी शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

डिविलियर्स इस लीग में टीशवाने स्पार्टन्स की अगुवाई करेंगे। इसके अलावा फाफ डु प्लेसिस पार्ल राक्स टीम, हाशिम अमला डरबन हीट, जेपी डुमिनी केपटाउन ब्लिट्ज, कागिसो रबाडा जोजी स्टार्स और इमरान ताहिर नेल्सन मंडेला बे जाइंट्स टीम की ओर से खेलते नजर आएंगे।

विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयोन मोर्गन, जेसन रॉय और डेविड मालान, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो और अफगानिस्तान के रशीद खान को मारकी खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है। जोहान्सबर्ग में बुधवार को होने वाले ड्राफ्ट में छह टीमों में इन खिलाड़ियों को खरीदने की होड़ रहेगी।

Open in app