'अगर जोफ्रा आर्चर संग बुमराह नहीं खेलेंगे IPL के 7 मैच तो खत्म नहीं हो जाएगी दुनिया', जानें आकाश चोपड़ा ने क्यों कही ये बात

जसप्रीत बुमराह के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण में मैदान पर लौटने की उम्मीद है।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 22, 2023 1:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण सितंबर 2022 से टीम से बाहर हैं।बुमराह टी20 विश्व कप 2022 और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का हिस्सा भी नहीं बन पाए।हालांकि, बुमराह के आईपीएल के आगामी संस्करण में मैदान पर लौटने की उम्मीद है।

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण सितंबर 2022 से टीम से बाहर हैं। उनकी कमी भारतीय टीम को खल रही है। चोटिल बुमराह टी20 विश्व कप 2022 और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का हिस्सा भी नहीं बन पाए। हालांकि, जसप्रीत बुमराह के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण में मैदान पर लौटने की उम्मीद है। 

वहीं, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एकदिवसीय विश्व कप भी इस वर्ष के लिए निर्धारित हैं। ऐसे में संभावना है कि बीसीसीआई बुमराह को आईपीएल में कुछ मैचों के लिए आराम देना चाहेगा, ताकि उनके कार्यभार पर नजर रखी जा सके। 

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि मुंबई इंडियंस को कुछ मैचों के लिए बुमराह को जाने देना चाहिए, अगर बीसीसीआई इसकी मांग करता है क्योंकि तेज गेंदबाज को इस साल के अंत में बड़े अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के लिए पूरी तरह से फिट होने की जरूरत है।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए चोपड़ा ने कहा, "आप पहले भारतीय खिलाड़ी हैं और फिर आप अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं। इसलिए अगर बुमराह को कोई परेशानी महसूस होती है, तो बीसीसीआई आगे आएगा और फ्रेंचाइजी को बताएगा कि हम उसे रिलीज नहीं करने जा रहे हैं। अगर वह जोफ्रा आर्चर के साथ सात मैच नहीं खेलेंगे तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी।"

उन्होंने आगे कहा, "साथ ही जब आप फिट होते हैं तो आप खेलना जारी रखना चाहते हैं क्योंकि यह आपको बेहतर बनाता है। इसलिए मुझे निश्चित रूप से लगता है कि अगर बीसीसीआई हस्तक्षेप करता है तो मुंबई इंडियंस इस पर ध्यान देगी क्योंकि वह एक राष्ट्रीय खजाना है और चीजों को प्रबंधित करना उतना मुश्किल नहीं है जितना कि वे इस समय प्रतीत होते हैं।"

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहजोफ्रा आर्चरआकाश चोपड़ामुंबई इंडियंसआईपीएल 2023
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या