'PSL में कोई भी खिलाड़ी 16 करोड़ में बिकने वाला नहीं', PCB चीफ के IPL वाले बयान पर बोले आकाश चोपड़ा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग के इंडियन प्रीमियर लीग के बराबर आने की बात की थी, जिसका जवाब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने दिया है। चोपड़ा का कहना है कि पीएसएल में कोई भी खिलाड़ी 16 करोड़ रुपए में बिकने वाला नहीं है। चोपड़ा ने ऐसा ना होने का कारण भी बताया है।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 17, 2022 2:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा के IPL वाले बयान पर सामने आया आकाश चोपड़ा का बयान।चोपड़ा ने बताया कि कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में 16 करोड़ रुपए में क्यों नहीं बिकने वाला है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने हाल-फिलहाल में यह कहते हुए नजर आए थे कि वो पाकिस्तान सुपर लीग के अगले सीजन में कुछ बदलाव लाने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा था कि मसौदा प्रणाली के बजाए लीग में नीलामी शुरू करने का समय आ गया है। पीसीबी अध्यक्ष ने आगे कहा था कि पीएसएल आईपीएल के बराबर आ सकता है। 

ऐसे में राजा ने कहा था, "बाजार की ताकतें अनुकूल हैं, लेकिन हम इस पर चर्चा करने के लिए फ्रैंचाइज़ी मालिकों के साथ बैठेंगे। यह पैसे का खेल है। जब पाकिस्तान में क्रिकेट की अर्थव्यवस्था बढ़ेगी, तो हमारा सम्मान बढ़ेगा। उस वित्तीय अर्थव्यवस्था का मुख्य चालक पीएसएल है। अगर हम पीएसएल को नीलामी के मॉडल में लेते हैं और पर्स बढ़ाते हैं तो मैं इसे आईपीएल के बराबर में रखूंगा। फिर हम देखेंगे कि पीएसएल छोड़कर कौन आईपीएल खेलने जाता है।"

वहीं, अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने रमीज राजा के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जोर देकर कहा कि भले ही पीएसएल में नीलामी हो, लेकिन कोई भी खिलाड़ी लीग में 16 करोड़ रुपए में बिकने वाला नहीं है क्योंकि बाजार की गतिशीलता "ऐसा होने नहीं दे रही है।" बता दें कि पिछले साल की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस को 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट की वीडियो में कहा, "अधिकार बेचने से पैसा है; उसके आधार पर, आप लीग के मूल्य और टीमों के मूल्य का विश्लेषण करते हैं। फिर, आप पर्स को विभाजित करते हैं और लीग शुरू करते हैं, चाहे ये नीलामी से हो या मसौदे से। रमीज भाई का कहना है कि अगर पीएसएल में नीलामी होती है, तो मूल्य सीमा बढ़ जाएगी जोकि मामला है लेकिन आपने पीएसएल में किसी खिलाड़ी को 16 करोड़ रुपये में बिकते नहीं देखा होगा। यह संभव नहीं है। बाजार की गतिशीलता ऐसा नहीं होने देगी। यह इतना सरल है। भारत के पास जो सबसे बड़ी चीज है वो है वो लोग जो खेल देखते हैं, ये वो लोग हैं जो बहुत पैसा देते हैं। हमारी 130 करोड़ की आबादी एक संपत्ति है।"

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)पाकिस्तान सुपर लीगआकाश चोपड़ाPCB
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या