दिल्ली अंडर-16 क्रिकेट टीम के डीडीसीए चयन को अदालत में चुनौती

इस याचिका में चयन प्रक्रिया की वैधता को चुनौती दी गयी है जिसके अंतर्गत दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेंट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने के लिये 15 सदस्यीय अंडर-16 टीम का चयन किया।

By भाषा | Published: April 14, 2019 5:55 PM

Open in App

दिल्ली उच्च न्यायालय में अंडर-16 किकेट टीम के चयन को चुनौती देने वाली एक याचिका दायर की गयी है। क्रिकेट संस्था डीडीसीए ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में राष्ट्रीय राजधानी के प्रतिनिधित्व के लिये इस अंडर-16 टीम का चयन किया है।

इस याचिका में चयन प्रक्रिया की वैधता को चुनौती दी गयी है जिसके अंतर्गत दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेंट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने के लिये 15 सदस्यीय अंडर-16 टीम का चयन किया। इस याचिका में आरोप लगाया गया है कि पूरी चयन प्रक्रिया दिखावे के लिये की गयी थी और इसमें न्याय के सिद्धांतो का उल्लघंन हुआ।

याचिकाकर्ता अरुण हमरोल ने दावा किया कि डीडीसीए की क्रिकेट समिति द्वारा नियुक्त की गयी तीन सदस्यीय चयन समिति ने एक से पांच अक्तूबर 2018 तक तीन अलग अलग तारीख में ट्रायल के लिये कई सौ युवा खिलाड़ियों को बुलाया और हर मौके पर उन्हें अपनी काबिलियत साबित करने के लिये मुश्किल से एक मिनट का समय दिया।

याचिका में कहा गया कि इसके बाद चयन समिति ने 16 अक्तूबर को 15 सदस्यों की अंडर-16 टीम की अंतिम सूची जारी की। याचिकाकर्ता ने चयन को रद्द करने के साथ ही डीडीसीए को खिलाड़ियों के चयन के लिये ‘एक निष्पक्ष और पारदर्शी तरीका’ इजाद करने का निर्देश देने की मांग की।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या