रेप मामले में आरोपी नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने शुक्रवार को जमानत पर होंगे जेल से रिहा, कोर्ट ने दिया आदेश

संदीप लामिछाने की वकील सरोज घिमिरे ने मीडिया को बताते हुए कहा कि, नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने की विदेश यात्रा पर कुछ शर्तों के साथ उन्हें कल 20 लाख रुपये की जमानत पर रिहा किया जाएगा।

By रुस्तम राणा | Published: January 12, 2023 07:32 PM2023-01-12T19:32:17+5:302023-01-12T19:37:02+5:30

A Nepal court issues a bail release order for rape-accused star cricketer Sandeep Lamichhane | रेप मामले में आरोपी नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने शुक्रवार को जमानत पर होंगे जेल से रिहा, कोर्ट ने दिया आदेश

रेप मामले में आरोपी नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने शुक्रवार को जमानत पर होंगे जेल से रिहा, कोर्ट ने दिया आदेश

googleNewsNext
Highlightsकोर्ट ने संदीप लामिछाने को सशर्त जमानत पर रिहा करने का ऑर्डर दिया हैअदालत ने उनकी विदेश यात्रा पर रोक लगा दी गई हैसाथ ही जमानत पर रिहाई के लिए क्रिकेटर को 20 लाख रुपये जमा करने होंगे

काठमांडू: रेप के आरोप में जेल में बंद नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को नेपाल की एक अदालत ने राहत दी है। गुरुवार को अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा करने करने का आदेश जारी किया है। अदालत के आदेश के बाद क्रिकेटर को शुक्रवार को रिहा किया जाएगा। हालांकि कोर्ट ने उन्हें सशर्त जमानत पर रिहा करने का ऑर्डर दिया है। शर्त के मुताबिक उनकी विदेश यात्रा पर रोक लगा दी गई है। साथ ही जमानत के लिए उन्हें 20 लाख रुपये देने होंगे। 

संदीप लामिछाने की वकील सरोज घिमिरे ने मीडिया को बताते हुए कहा कि, नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने की विदेश यात्रा पर रोक समेत कुछ शर्तों के साथ उन्हें कल 20 लाख रुपये की जमानत पर रिहा किया जाएगा। 'द काठमांडू पोस्ट' की रिपोर्ट के पाटन हाई कोर्ट ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी निलंबित क्रिकेटर संदीप लामिछाने को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया।

काठमांडू जिला अदालत ने 4 नवंबर 2022 को निरोध सुनवाई के बाद लामिछाने को सुंधरा स्थित केंद्रीय जेल भेजने का आदेश पारित किया था। इसके जवाब में लामिछाने ने आदेश को चुनौती देते हुए उच्च न्यायालय का रुख किया था।

काठमांडू जिला अटॉर्नी कार्यालय ने लामिछाने के खिलाफ पिछले साल 21 अगस्त को एक 17 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया है। उन पर आपराधिक संहिता 2074 की धारा 219 के तहत आरोप लगाया गया है। नाबालिग ने 22 वर्षीय क्रिकेटर के खिलाफ 6 सितंबर को मेट्रोपॉलिटन पुलिस सर्कल, गौशाला में मामला दर्ज कराया था।

1 अक्टूबर 2022 को, लामिछाने ने घोषणा की कि वह कानूनी आरोपों का सामना करने के लिए 6 अक्टूबर को नेपाल लौट आएंगे। हवाईअड्डे पर उतरने के तुरंत बाद, उन्हें आव्रजन विभाग के अधिकारियों और सादे कपड़ों में पुलिस कर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया।

चार्जशीट के जरिए जिला अटॉर्नी ने पीड़िता के कथित शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के लिए लामिछाने से मुआवजे की मांग की थी। चार्जशीट दाखिल होने के बाद लमिछाने के बैंक खाते और संपत्ति को जब्त कर दिया गया था। आपको बता दें कि अगर उनके खिलाफ आरोप साबित हो जाता है, तो उन्हें मौजूदा कानूनी प्रावधानों के अनुसार 10 से 12 साल की कैद हो सकती है।

Open in app