NZ Vs SL 2nd Test: श्रीलंका बड़ी हार के करीब, न्यूजीलैंड को जीत के लिए बस 4 विकेट की दरकार

अगर न्यूजीलैंड इस श्रृंखला को जीत जाती है तो वह पहली बार लगातार चार श्रृंखलायें जीत लेगी।

By भाषा | Published: December 29, 2018 03:32 PM2018-12-29T15:32:05+5:302018-12-29T15:35:50+5:30

new zealand vs sri lanka 2nd test day 4 neil wagner takes 4 wicket host team needs 4 wickets to win | NZ Vs SL 2nd Test: श्रीलंका बड़ी हार के करीब, न्यूजीलैंड को जीत के लिए बस 4 विकेट की दरकार

न्यूजीलैंड Vs श्रीलंका (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका के सामने है 660 रनों का विशाल लक्ष्य, पर केवल 4 विकेट बाकीवेलिंगटन में ड्रॉ रहा था पहला टेस्ट, दो मैचों की सीरीज का ये है आखिरी टेस्ट

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड की टीम शनिवार को नील वैगनर के तीन विकेट की बदौलत दूसरे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन स्टंप तक श्रीलंका के 231 रन के स्कोर तक छह विकेट झटकने में सफल रही और उसकी निगाहें ऐतिहासिक जीत पर लगी हैं। 

न्यूजीलैंड को जीत के लिये बस चार विकेट चाहिए। 660 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंका के लिये दिलरूवान परेरा दिन का खेल समाप्त होने तक 22 और सूरंगा लकमल 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। शॉर्ट-गेंद के विशेषज्ञ माने जाने वाले वैगनर ने 28 ओवरों में 47 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किये। 

दोनों टीमों के बीच वेलिंगटन में पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था जिससे यह मुकाबला निर्णायक रहेगा। अगर न्यूजीलैंड इस श्रृंखला को जीत जाती है तो वह पहली बार लगातार चार श्रृंखलायें जीत लेगी, जो अभी तक वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ लगातार श्रृंखला अपने नाम कर चुकी है। 

दूसरी पारी के पहले दो ओवरों में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बावजूद श्रीलंकाई टीम वैगनर के आने से पहले मैच में बनी हुई थी। कप्तान दिनेश चांदीमल और कुसाल मेंडिस तीसरे विकेट के लिये 53 ओवरों तक क्रीज पर डटे रहे। मेंडिस के 67 रन पर पवेलियन लौटने पर यह भागीदारी समाप्त हुई। 

इन्होंने शुरू में न्यूजीलैंड के मुख्य गेंदबाजों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का डटकर सामना किया। उन्हें स्पिनर एजाज पटेल भी परेशान नहीं कर सके। मेंडिस अपनी पारी के दौरान भारत के विराट कोहली के बाद इस साल 1000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। वह वैगनर का शिकार बने और एक्स्ट्रा कवर पर स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक मैट हैनरी को कैच दे बैठे। 

एंजेलो मैथ्यूज जब 22 रन पर थे, उन्हें हैमस्ट्रिंग चोट के कारण चाय सत्र में रिटायर होना पड़ा। चांदीमल ने वैगनर का शिकार बनने से पहले 228 गेंद का सामना किया और 56 रन बनाकर आउट हुए। निरोशन डिकवेला (19) साउदी की गेंद पर बोल्ड हुए। 

सिल्वा और दिलरूवान परेरा ने श्रीलंका को 200 अंक से आगे पहुंचाया। पर वैगनर ने सिल्वा को 18 रन पर आउट कर तीसरा विकेट अपने नाम किया।

Open in app