Mohammed Siraj sends stumps flying with lethal deliveries against New Zealand A | INDA vs NZA: मोहम्मद सिराज ने 2 बार हवा में बिखेर दिए स्टंप, देखें वीडियो
INDA vs NZA: मोहम्मद सिराज ने 2 बार हवा में बिखेर दिए स्टंप, देखें वीडियो

फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ की शानदार पारी के दम पर भारत ए ने पहले अनधिकृत वनडे में न्यूजीलैंड ए को पांच विकेट से हराया। शिखर धवन के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम में चुने गए 20 वर्ष के साव ने 35 गेंद में 48 रन बनाये। 

भारत की टी20 टीम में धवन की जगह आये विकेटकीपर संजू सैमसन ने 21 गेंद में 39 रन बनाये। वहीं सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंद में 35 रन का योगदान दिया। जीत के लिये 231 रन का लक्ष्य भारत ने 20 से अधिक ओवर बाकी रहते हासिल कर लिया। भारत ए के लिये मोहम्मद सिराज सबसे उपयोगी गेंदबाज रहे जिन्होंने 6.3 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिये। वहीं खलील अहमद और अक्षर पटेल को दो दो विकेट मिले। 

भारत ए टीम ने न्यूजीलैंड ए को नौ गेंद बाकी रहते 230 रन पर आउट कर दिया। न्यूजीलैंड ए के लिये रचिन रविंद्र ने 58 गेंद में 49 और कप्तान टाम ब्रूस ने 55 गेंद में 47 रन बनाये। भारत ए की शुरूआत तेज रही जब साव और मयंक अग्रवाल ने अपने मनचाहे अंदाज में रन बनाये। भारत का पहला विकेट 79 रन के स्कोर पर गिरा जब जिम्मी नीशाम ने साव को पवेलियन भेजा। 

शॉ ने अभ्यास मैच में 100 गेंद में 150 रन बनाये थे। इस मैच में उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े। कप्तान शुभमान गिल 30 रन बनाकर आउट हुए। सैमसन ने अपनी पारी में दो छक्के और तीन चौके जड़े। मुंबई के सूर्यकुमार ने भी तीन चौके और दो छक्के लगाये। विजय शंकर ने 20 और कृणाल पंड्या ने 13 रन की पारी खेली। दूसरा और तीसरा मैच क्राइस्टचर्च में शुक्रवार और शनिवार को खेला जायेगा। 

न्यूजीलैंड के एजाज अहमद और जैकब डफी को मोहम्मद सिराज ने जिस तरह से आउट किया, उसका वीडियो वायरल हो गया। इस दौरान गेंद की गति इतनी थी, कि स्टंप हवा में लहरा गए।

Web Title: Mohammed Siraj sends stumps flying with lethal deliveries against New Zealand A
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे