IND vs AUS, 2nd Test: मोहम्मद सिराज ने फेंकी ऐसी बाउंसर कि बाल-बाल बचा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, वीडियो वायरल

मोहम्मद सिराज ने पहले टेस्ट में अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया। सिराज ने इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपनी गेंदों से खूब परेशान किया।

By अमित कुमार | Published: December 26, 2020 02:28 PM2020-12-26T14:28:51+5:302020-12-26T14:31:23+5:30

Marnus Labuschagne suffers another blow to helmet hit by mohammed siraj video viral | IND vs AUS, 2nd Test: मोहम्मद सिराज ने फेंकी ऐसी बाउंसर कि बाल-बाल बचा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, वीडियो वायरल

बल्लेबाजी के दौरान मार्नस लाबुशेन।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsकप्तान अजिंक्य रहाणे की कुशल कप्तानी से भारत ने टर्न और उछाल लेती पिच पर पहले दिन अपना दबदबा बना लिया। भारत पहले दिन ऑस्ट्रेलिया टीम को ऑल आउट करने में सफल रही। भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पिच पर टिकने का मौका नहीं दिया।

ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर आउट करने के बाद भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शनिवार को पहली पारी में एक विकेट पर 36 रन बना लिए हैं। भारत के लिये जसप्रीत बुमराह ने चार और आर अश्विन ने तीन विकेट लिये। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर शुभमन गिल 28 और चेतेश्वर पुजारा सात रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की स्थिति अभी अस मुकाबले में मजबूत नजर आ रही है। 

इस मैच के दौरान अपने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे मोहम्मद सिराज ने दो बड़े विकेट झटकने का काम किया। सिराज ने 15 ओवर के स्पेल में 40 रन देकर दो विकेट झटके। सिराज ने अपने स्पेल के दौरान एक बाउंसर इतनी तेज गति से फेंकी कि बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन हैरान रह गए।  मोहम्मद सिराज की एक बाउंसर लाबुशेन के हेलमेट पर जोर से लगी, जिसके बाद फिजियो को भी मैदान पर आना पड़ा। 

36वें ओवर में हुई इस घटना के बाद सिराज ने लाबुशेन का विकेट झटकर भारत को बड़ी सफलता भी दिलाई। वहीं मैच के पहले ही दिन अश्विन ने एक नया इतिहास रच दिया। अश्विन मेलबर्न में हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट इतिहास में मैच के पहले सत्र में दो विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले स्पिनर बन गए हैं। 1980 में पहली बार मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला गया था। 

Open in app