LSG IPL 2023: गेंदबाज के कारण लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान पर एक्शन, धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना

LSG IPL 2023: सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हरा दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 20, 2023 03:51 PM2023-04-20T15:51:44+5:302023-04-20T15:52:41+5:30

LSG IPL 2023 Lucknow Supergiants captain KL Rahul fined Rs 12 lakh slow over-rate Indian Premier League match against Rajasthan Royals  | LSG IPL 2023: गेंदबाज के कारण लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान पर एक्शन, धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना

धीमी ओवर गति मुद्दा बनता जा रहा है, जिसके कारण मैच चार घंटे से भी अधिक समय तक खिंच रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsटीम का वर्तमान सत्र में धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के तहत यह पहला अपराध है।कप्तान राहुल पर 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।धीमी ओवर गति मुद्दा बनता जा रहा है, जिसके कारण मैच चार घंटे से भी अधिक समय तक खिंच रहे हैं।

LSG IPL 2023: लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यहां खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। लखनऊ ने बुधवार की रात को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 10 रन से जीत दर्ज की थी।

आईपीएल ने बयान में कहा,‘‘ टीम का वर्तमान सत्र में धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के तहत यह पहला अपराध है और इसलिए कप्तान राहुल पर 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।’’ आईपीएल का लक्ष्य मैचों को तीन घंटे और 20 मिनट में समाप्त करना है लेकिन धीमी ओवर गति एक मुद्दा बनता जा रहा है जिसके कारण मैच चार घंटे से भी अधिक समय तक खिंच रहे हैं।

लक्ष्य को हासिल किया जाना चाहिए था: सैमसन

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ 10 रन की हार के बाद कहा कि उनकी टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए उसे लक्ष्य हासिल करना चाहिए था। सुपरजाइंट्स के 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (35 गेंद में 44 रन, चार चौके, दो छक्के) और जोस बटलर (41 गेंद में 40 रन, चार चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 87 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी।

सुपरजाइंट्स की ओर से आवेश खान ने 25 रन पर तीन जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 28 रन पर दो विकेट चटकाए। नवीन उल हक ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। सुपरजाइंट्स की टीम ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स (51) के अर्धशतक से सात विकेट पर 154 रन बनाए।

मायर्स ने कप्तान लोकेश राहुल (39) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। निकोलस पूरन (29) और मार्कस स्टोइनिस (21) ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करके स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। रॉयल्स की ओर से अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (23 रन पर दो विकेट) सबसे सफल गेंदबाज रहे जबकि ट्रेंट बोल्ट (16 रन पर एक विकेट) ने किफायती गेंदबाजी की।

सैमसन ने मैच के बाद कहा, ‘‘बेशक काफी अच्छा महसूस नहीं हो रहा है लेकिन हमें सबक लेने और आगे बढ़ने की जरूरत है। हमारे पास जो बल्लेबाजी क्रम मौजूद है उसे देखते हुए यह लक्ष्य हासिल होना चाहिए था। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की, परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया लेकिन मेरा अब भी मानना है कि यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था।’’

पिच के संदर्भ में रॉयल्स के कप्तान ने कहा, ‘‘मैं इस तरह के कुछ कम उछाल वाली पिच की उम्मीद कर रहा था और मुझे लगता है कि हमें ऐसा ही कुछ मिला। हमें समझदारी भरा क्रिकेट खेलने की जरूरत है और हम लगभग 9 से 10 ओवर तक काफी अच्छी स्थिति में थे। हमें बीच के ओवरों में बस एक बड़ा ओवर चाहिए था। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और जब हमने अधिक कोशिश की तो विकेट गंवाए। 

Open in app