कोरोना में कैसे करें देखभाल, खुद सचिन तेंदुलकर ने इस वीडियो में बताया तरीका

कोरोना का प्रकोप पूरे विश्व में जारी है। इस बीच महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने खुद की देखभाल का तरीका बताया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 7, 2020 07:37 PM2020-06-07T19:37:38+5:302020-06-07T19:37:38+5:30

Let's Stay Fit & Healthy: Sachin Tendulkar Shares Home Workout Routine | कोरोना में कैसे करें देखभाल, खुद सचिन तेंदुलकर ने इस वीडियो में बताया तरीका

कोरोना में कैसे करें देखभाल, खुद सचिन तेंदुलकर ने इस वीडियो में बताया तरीका

googleNewsNext
Highlightsकोरोना वायरस से भारत में अब तक 6 हजार 929 लोगों की मौत।सचिन तेंदुलकर ने शेयर किया वीडियो, बताया कैसे करें खुद की देखभाल।

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोरोना संकट के बीच खुद की देखभाल के लिए लोगों को प्रेरित किया है। इस दिग्गज बल्लेबाज ने रस्सी कूदते हुए एक वीडियो शेयर किया है।

तेंदुलकर ने अपने इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया, जिसमें वह कहते दिखे, "यह लॉकडाउन हर किसी के लिए काफी मुश्किल रहा है लेकिन हमें हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। कुछ ना कुछ करते रहिए और अपने आप को फिट तथा स्वस्थ रखिए।"

तेंदुलकर ने हाल ही में अपने माता-पिता की खास देखभाल करने की भी अपील की थी। सचिन ने इंस्टाग्राम पर माता-पिता के साथ अपनी एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें वह माता-पिता के साथ समय बिता रहे हैं।

भारत में कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच 25 मार्च से जारी लॉकडाउन के चौथे चरण के खत्म होने के बाद सरकार ने अनलॉक-1 की शुरुआत की है। आज इसका सातवां दिन है। इसके तहत चरणबद्ध तरीके से कई रियायतें दी जा रही हैं। 

सरकार ने इसी के तहत बेहद संक्रमण क्षेत्रों के बाहर सभी शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थलों को आठ जून से फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि, मॉल में सिनेमा हॉल, गेमिंग जोन और बच्चों के खेलने के स्थानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।  

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 2,46,628 हो चुकी है। इसमें 1,20,406  सक्रिय मामले हैं और 1,19,293 ठीक हो चुके हैं।  कोरोना से मरने वालों की संख्या  6,929  हो चुकी है।

Open in app