Kusal Perera century goes in vain as New Zealand register a 45-run win over Sri Lanka in first ODI | NZ vs SL: कुसल परेरा के शतक पर भारी गप्टिल की पारी, पहले वनडे में रनों की बरसात में न्यूजीलैंड से 45 रन से हारा श्रीलंका
कुसल परेरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा शतक, फिर भी श्रीलंका हारा (AFP)

Highlightsन्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पहले वनडे में 45 रन से हरायान्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल और श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने जड़े शतककिवी टीम के लिए जेम्स नीशम ने 13 गेंदों में ठोके 47 रन, फिर लिए 3 विकेट

कुसल परेरा के शानदार शतक के बावजूद श्रीलंका की टीम को न्यूजीलैंड के हाथों माउंट मैंगुअनी में गुरुवार को खेले गए पहले वनडे मैच में 45 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। श्रीलंका ने किवी टीम से जीत के लिए मिले 372 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 ओवर में 326 रन पर सिमट गई। इस मैच में दोनों टीमों की ओर से जोरदार बैटिंग देखने को मिली और 99 ओवर में दोनों टीमों ने मिलाकर 697 रन बना दिए।

बड़े लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने सबसे अधिक 86 गेंदों में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 102 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा निरोशन डिकवेला ने 76 और दानुष्का गुणाथिलाका ने 43 रन की पारी खेली। लेकिन बाकी के बल्लेबाजों की नाकामी श्रीलंका पर भारी पड़ गई और वह लक्ष्य से 45 रन दूर रह गई।

न्यूजीलैंड के लिए 13 गेंदों में 47 रन की तूफानी पारी खेलने वाले जेम्स नीशम ने गेंदबाजी में भी कमाल किया और 38 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट झटके जबकि ट्रेंट बोल्ड, लोकी फर्गुसन और ईश सोढ़ी ने 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल (138) के दमदार शतक और कप्तान केन विलियम्सन (76) और रॉस टेलर (54) के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवर में 7 विकेट पर 371 रन का स्कोर खड़ा किया। इन तीनों के अलावा जेम्स नीशम ने तिसारा परेरा के एक ओवर में 5 छक्कों जड़ते हुए 34 रन ठोकते हुए महज 13 गेंदों में 47 रन की नाबाद आतिशी पारी खेली।


गप्टिल ने इस मैच में अपना 14वां वनडे शतक ठोका और वनडे में 6000 रन पूरे भी पूरे कर लिए। इसके साथ ही गप्टिल 2019 में पहला इंटरनेशनल और पहला वनडे शतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच 05 जनवरी को इसी मैदान पर खेला जाएगा।


Web Title: Kusal Perera century goes in vain as New Zealand register a 45-run win over Sri Lanka in first ODI
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे