KKR vs DC, IPL 2020: दिल्ली और केकेआर की टीम में हुए ये बड़े बदलाव, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

दोनों ही टीम अपना पिछला मुकाबला हारकर आई है। ऐसे में यहां जिस टीम का प्रदर्शन बेहतर होगा वो जीत प्राप्त कर लेगी।

By अमित कुमार | Published: October 24, 2020 03:10 PM2020-10-24T15:10:05+5:302020-10-24T15:10:05+5:30

Kolkata vs Delhi Playing 11 Dream11 IPL 2020 know here all latest updates | KKR vs DC, IPL 2020: दिल्ली और केकेआर की टीम में हुए ये बड़े बदलाव, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsचोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पिछले मैच में क्रीज पर संघर्ष करते नजर आये।केकेआर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी।अय्यर और पंत के अलावा मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मध्यक्रम की रीढ़ हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दिल्ली की टीम में पृथ्वी शॉ की जगह अजिंक्य रहाणे को मौका दिया गया है। वहीं एनरिच नोर्त्जे की भी वापसी हुई है। केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी टीम में कुछ बदलाव किए हैं। मॉर्गन ने कुलदीप यादव और टॉम बेंटन की जगह सुनील नरेन और कमलेश नागरकोटि को टीम में जगह दी है। 

दिल्ली की तरफ से शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले दोनों मैच में शतक जमाये हैं लेकिन बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। युवा पृथ्वी शॉ को शीर्ष क्रम में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी। शॉ पिछली चार पारियों में से दो में खाता नहीं खोल पाये थे। कप्तान श्रेयस अय्यर मांसपेशियों में खिंचाव आने से पहले जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, वैसी अब नहीं कर पा रहे हैं। 

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत भी पिछले मैच में क्रीज पर संघर्ष करते नजर आये। अय्यर और पंत के अलावा मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मध्यक्रम की रीढ़ हैं। तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने हमवतन दक्षिण अफ्रीकी कैगिसो रबाडा के साथ मिलकर दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई है। केकेआर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी। इस मैच में केकेआर की टीम 84 रन ही बना पायी। इससे टीम के मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा होगा। 

प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), कागिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शिमरोन हेटमेयर, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, एनरिच नोर्त्जे। 

कोलकाता नाइटराइडर्स:  इयोन मॉर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, कमलेश नागरकोटी, लॉकी फर्गुसन, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, शिवम मावी। 


 

Open in app