IPL 2021: क्रिकेट फैंस के मन में उठ रहे कई तरह के सवाल, जानिए कब तक खेले जा सकते हैं बाकी बचे मैच

IPL 2021 Postponed After Several Players Test Positive: आईपीएल के लीग में शुरुआत से लेकर रविवार शाम तक सब कुछ ठीक था। सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम के लिए मैच खेल रहे थे।

By अमित कुमार | Published: May 4, 2021 09:49 PM2021-05-04T21:49:29+5:302021-05-04T21:49:29+5:30

know here ipl 2021 when and where to play remaining matches after season 14 suspended | IPL 2021: क्रिकेट फैंस के मन में उठ रहे कई तरह के सवाल, जानिए कब तक खेले जा सकते हैं बाकी बचे मैच

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई खिलाड़ियों के सुरक्षा से समझौता नहीं करना चाहता। आईपीएल से अभी तक कई लोग कोरोना के चपेटे में आ चुके हैं। बीसीसीआई आईपीएल 2021 में भाग ले रहे भागीदारों की सुरक्षित वापसी के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेगा।

IPL 2021 Postponed After Several Players Test Positive: आईपीएल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद इसे सस्पेंड कर दिया गया है। ऐसे में क्रिकेट फैंस के मन में एक सवाल बार-बार उठ रहा है कि टूर्नामेंट के बाकी के मुकाबले आखिर कब से शुरू हो सकते हैं। इस पर बीसीसीआई जल्द ही ताजा अपडेट दे सकती है। 

बीसीसीआई की ओर से फिलहाल इस बाबत कुछ भी नहीं कहा गया है। बाकी बचे हुए मुकाबले की नई तारीखों का ऐलान जल्दी ही होगा। जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले पाये जाने के कारण पिछले लगभग एक महीने से सुचारू रूप से चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया। 

यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये जाने के बाद की गयी। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि कया साल के दौरान बाद में हमें आईपीएल आयोजन के लिये कोई उपयुक्त समय मिल सकता है। यह सितंबर हो सकता है लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे। अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं।’’ 

इससे पहले सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी तथा कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के गेंदबाजों संदीप वारियर्स और वरुण चक्रवर्ती के परिणाम भी पॉजिटिव आये थे। इससे पहले संक्रमण बढ़ने के कारण दो आईपीएल मैचों को स्थगित कर दिया गया था। 

लीग के आयोजकों ने औपचारिक बयान भी जारी किया और कहा कि उसके खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा सर्वोपरि है। बयान में कहा गया है, ‘‘इंडियन प्रीमियर लीग संचालन परिषद (आईपीएल जीसी) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक आपात बैठक में आईपीएल 2021 को तुरंत प्रभाव से अनिश्चितकाल के लिये स्थगित करने का सर्वसम्मत फैसला किया।’’ 

Open in app