IPL Purple Cap 2020: कागिसो रबाडा ने कहर बरपाते हुए किया पर्पल कैप पर कब्जा, बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

कगिसो रबाडा ने आरसीबी के खिलाफ विराट कोहली, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर और इसुरु उडाना को पवेलियन भेजकर दिल्ली की जीत सुनिश्चित की।

By अमित कुमार | Published: October 6, 2020 01:06 PM2020-10-06T13:06:38+5:302020-10-06T13:06:38+5:30

Kagiso Rabada has taken over the Purple Cap from chahal against rcb match | IPL Purple Cap 2020: कागिसो रबाडा ने कहर बरपाते हुए किया पर्पल कैप पर कब्जा, बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights आईपीएल के पिछले बारह सीजन के दौरान पर्पल कैप को लेकर गेंदबाजों के बीच जंग चलती आ रही है।आरसीबी के खिलाफ रबाडा ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया। मैच के खत्म होने पर रबाडा के नाम अब 5 मैच में 12 विकेट हो गए हैं।

दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा बेहतरीन अंदाज में गेंदबाजी कर रहे हैं। रबाडा हर मैच में दिल्ली के लिए अहम विकेट झटकने का काम कर रहे हैं। रबाडा ने अब तक टूर्नामेंट में अहम मौकों पर टीम को सफलता दिलाई है। चेन्नई के धोनी, केकेआर के आंद्रे रसेल और सोमवार को कप्तान कोहली को रबाडा ने ऐसे समय पर आउट किया, जब टीम को विकेट की सबसे अधिक जरूरत थी। 

आईपीएल के पिछले बारह सीजन के दौरान पर्पल कैप को लेकर गेंदबाजों के बीच जंग चलती आ रही है। इस सीजन दिल्ली के कगिसो रबाडा इस मामले में टॉप पर हैं। अगर वह इस तरह का प्रदर्शन जारी रखते हैं तो निश्चित इस साल पर्पल कैप वह अपने साथ ले जाएंगे। आरसीबी के खिलाफ रबाडा ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया। 

5 मैच में 12 विकेट झटक चुके हैं रबाडा

इस मैच के खत्म होने पर रबाडा के नाम अब 5 मैच में 12 विकेट हो गए हैं। इसके साथ ही पर्पल कैप अब रबाडा के पास आ गया है। इस मैच से पहले युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप था। चहल ने अबतक 8 विकेट इस सीजन में लिए हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर ट्रेंट बोल्ट हैं जिनके नाम 8 विकेट दर्ज है।

कोहली को आउट कर रबाडा ने तोड़ी आरसीबी की उम्मीदें 

सोमवार को खेले गए मैच में शुरुआती 10 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर तीन विकेट पर 63 रन था और टीम पर रन गति बढ़ाने का दबाव बढ़ रहा था। इसी दबाव के बाद मोईन अली ने अक्षर की फुलटॉस को सीधे हेटमायर के हाथों में खेला। रबाडा ने इसके बाद गेंदबाजी में वापसी की और कोहली को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराके आरसीबी की रही सही उम्मीद भी तोड़ दी।
 

Open in app