प्लेन क्रैश में हुई मां की मौत तो सौतेली मां ने पूरा किया क्रिकेटर बनने का सपना, अब आईपीएल फाइनल में मुंबई के इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल

जयंत यादव घरेलू क्रिकेट में हरियाणा के लिए खेलते हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वे 61 मैच में 162 विकेट ले चुके हैं।

By अमित कुमार | Published: November 11, 2020 10:26 AM2020-11-11T10:26:08+5:302020-11-11T10:27:18+5:30

Jayant Yadav take big wicket against delhi his biological mother very big role on his career | प्लेन क्रैश में हुई मां की मौत तो सौतेली मां ने पूरा किया क्रिकेटर बनने का सपना, अब आईपीएल फाइनल में मुंबई के इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights दिल्ली की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले शिखर धवन का विकेट लेने वाले जयंत यादन ने दिल्ली को बैकफुट पर धकेल दिया।जयंत यादव की सफलता की कहानी हर किसी के लिए एक प्रेरणा है। जयंत महज 4 या 5 साल के ही थे, जब उनकी मां लक्ष्मी की प्लेन हादसे में मौत हो गई थी।

मुंबई के सामने एक बार फिर दिल्ली के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज फ्लॉप साबित रहे। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में मार्कस स्टोइनिस को क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया। अजिंक्य रहाणे एक बार फिर रन बनाने में नाकाम रहे। रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में पावरप्ले में सही गेंदबाजों का चयन किया और दिल्ली को बैकफुट पर धकेल दिया।  

रोहित शर्मा ने फाइनल मैच में जयंत यादव को मौका दिया। रोहित का यह फैसले को जयंत ने सही साबित किया। जयंत यादव ने इस सीजन दिल्ली के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले शिखर धवन को अपनी गेंद पर बोल्ड किया। रोहित शर्मा ने मैच से पहले ही कहा था कि दिल्ली के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज अधिक हैं, इस वजह से उन्होंने जयंत को खिलाने का फैसला किया। 

दिल्ली की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले शिखर धवन का विकेट लेने वाले जयंत यादन ने दिल्ली को बैकफुट पर धकेल दिया। जयंत यादव की सफलता की कहानी हर किसी के लिए एक प्रेरणा है। जयंत महज 4 या 5 साल के ही थे, जब उनकी मां लक्ष्मी की प्लेन हादसे में मौत हो गई थी। उसके बाद उनके पिता ने ज्योति नाम की महिला से शादी की। पिता की दूसरी शादी के बाद जयंत अपनी सौतेली मां के साथ ही रहते थे।

जयंत की सौतेली मां ने हर मोड़ पर उनका साथ दिया। एक इंटरव्यू के दौरान जयंत यादव ने कहा था कि वो दोनों ही मेरी मां हैं मैं दोनों से बेहद प्यार करता हूं और कहा कि वह अपनी दूसरी मां को स्पेशल थैंक्स कहना चाहते हैं। जयंत ने अपने दिल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप हमेशा यहां हो। जयंत यादव मुंबई से पहले दिल्ली का हिस्सा थे, लेकिन पिछले दो सीजन से वह मुंबई के लिए खेल रहे हैं। 

Open in app