जसप्रीत बुमराह की चोट में हो रहा है तेजी से सुधार, विश्वकप से पहले कर सकते हैं वापसी

पीठ की चोट से जूझ रहे जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया से फिलहाल बाहर हैं। बुमराह एशिया कप में भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि उनकी चोट में तेजी से सुधार हो रहा है। उम्मीद है कि वह टी20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में वापसी करेंगे।

By शिवेंद्र राय | Published: August 30, 2022 06:44 PM2022-08-30T18:44:37+5:302022-08-30T18:46:08+5:30

Jasprit Bumrah can coming back in Australia or South Africa series | जसप्रीत बुमराह की चोट में हो रहा है तेजी से सुधार, विश्वकप से पहले कर सकते हैं वापसी

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया से फिलहाल बाहर हैं

googleNewsNext
Highlightsविश्वकप से पहले वापसी कर सकते हैं बुमराहचोट से तेजी से उबर रहे हैं जसप्रीत बुमराहऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से कर सकते हैं वापसी

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाजी की रीढ़ कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं। अक्टूबर में टी20 विश्वकप है और चयनकर्ता किसी भी हाल में जसप्रीत बुमराह को टीम में  देखना चाहते हैं। भारतीय टीम को विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेलनी है। इस बीच टीम इंडिया के प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर आई है। जसप्रीत बुमराह अपनी चोट से तेजी से उबर रहे हैं और उम्मीद है कि  टी20 विश्वकप से पहले मैदान में वापसी भी कर लें।

इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बुमराह की चोट में तेजी से सुधार हो रहा है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, "हम लगातार फिजियो के संपर्क में हैं। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से दूर रहने के दौरान नितिन पटेल लगातार बुमराह पर नजर रख रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह टी20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में वापसी करेंगे। हांलांकि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।"

बता दें कि जसप्रीत बुमराह एशिया कप में टीम का हिस्सा नहीं हैं। पीठ के पुराने दर्द से निपटने के लिए बुमराह फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। एशिया कप से बाहर होने के बाद ये खतरा मंडरा रहा था कि अगर बुमराह की चोट गंभीर हुई तो भारतीय टीम की विश्व कप के अभियान को तगड़ा झटका लगेगा। हालांकि अब बुमराह के तेजी से रिकवरी की खबर सुनकर प्रशंसक राहत की सांस ले सकते हैं।

बुमराह की अनुपस्थिति में फिलहाल भारत की तेज गेंदबाजी की अगुवाई भुवनेश्वर कुमार के हाथो में है। एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ जैसी गेंदबाजी भुवी ने की थी उसे देखकर यह कहा जा सकता है कि बुमराह और भुवनेश्वर की जोड़ी विश्वकप में टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण को और भी धारदार बना देगी। 

जसप्रीत बुमराह के करियर की बात करें तो उन्होंने 30 टेस्ट में 128, 72 वनडे में 121 और 58 टी20 मैचों में 69 विकेट लिए हैं। पहले 30 टेस्ट खेलने के बाद बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। कपिल ने इस दौरान 124 विकेट चटकाए थे जबकि बुमराह ने 128 विकेट हासिल किए हैं।

Open in app