Jason Roy set to make Test debut after World Cup 2019 heroics | 4 साल पहले खेल चुके पहला वनडे, अब टेस्ट में डेब्यू करेंगे जेसन रॉय
4 साल पहले खेल चुके पहला वनडे, अब टेस्ट में डेब्यू करेंगे जेसन रॉय

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार से आयरलैंड के खिलाफ लार्ड्स में शुरू हो रहे चार दिवसीय टेस्ट से चोट के कारण बाहर हो गए हैं जबकि विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले जेसन रॉय को पदार्पण का मौका मिलेगा। काउंटी टीम लंकाशर की ओर से डरहम के खिलाफ खेलते हुए एंडरसन को दो जुलाई को दाहिने पैर की पिंडली में चोट लगी थी, जिससे वह उबरने में नाकाम रहे हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को बयान में कहा कि एक अगस्त से एजबस्टन में होने वाले पहले एशेज टेस्ट से पूर्व एंडरसन का आकलन जारी रहेगा। मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने पिछले हफ्ते टीम की घोषणा करते हुए कहा था कि अगर चोट को लेकर कोई संशय रहा तो इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज को लेकर एशेज से पहले कोई जोखिम नहीं उठाया जाएगा। विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के दौरान मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर पहले ही चोटिल हो चुके हैं।

एंडरसन की गैरमौजूदगी में वारविकशर के तेज गेंदबाज ओली स्टोन को टेस्ट पदार्पण का मौका मिलेगा, जबकि विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे रॉय 84 एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के बाद अपना पहला टेस्ट खेलेंगे। इंग्लैंड स्टुअर्ट ब्राड की अगुआई वाले गेंदबाजी आक्रमण में जैक लीच और मोईन अली के रूप में दो स्पिनरों को खिलाएगा। शुरुआती 13 सदस्यीय टीम में शामिल ऑलराउंडर लुइस ग्रेगरी को पदार्पण का मौका नहीं मिलेगा।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने मंगलवार को कहा कि एंडरसन आयरलैंड के खिलाफ खेल सकते थे लेकिन उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला से पूर्व अपने अहम गेंदबाज को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते।


Web Title: Jason Roy set to make Test debut after World Cup 2019 heroics
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे