IPL 2020: ईशान किशन ने बनाए थे 99 रन फिर भी रोहित शर्मा ने उन्हें सुपर ओवर में नहीं भेजा, हार के बाद बताया कारण

शानदार बल्लेबाजी से टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने वाले ईशान को सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजने पर रोहित शर्मा ने रखी अपनी बात।

By अमित कुमार | Published: September 29, 2020 11:11 AM2020-09-29T11:11:45+5:302020-09-29T11:11:45+5:30

ishan Kishan Was Drained Out To Bat In Super Over Said captain Rohit sharma | IPL 2020: ईशान किशन ने बनाए थे 99 रन फिर भी रोहित शर्मा ने उन्हें सुपर ओवर में नहीं भेजा, हार के बाद बताया कारण

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsइस मैच में ईशान किशन महज एक रन से शतक बनाने से चूक गए थे। वह 99 के स्कोर पर आखिरी ओवर में आउट होकर पवेलियन लौटे।किरोन पोलार्ड और ईशान किशन ने टीम के लिए अहम साझेदारी निभाई।

पहले दो मुकाबलों में बेंच पर बैठे बल्लेबाज ईशान किशन को तीसरे मैच में खेलने का मौका मिला। आरसीबी के खिलाफ ईशान के टीम में शामिल होने से मुंबई की टीम बल्लेबाजी में काफी मजबूत नजर आई। टॉप के तीन बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के बाद भी मुंबई ने मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाने का काम किया। किरोन पोलार्ड और ईशान किशन ने टीम के लिए अहम साझेदारी निभाई। 

इस मैच में ईशान किशन महज एक रन से शतक बनाने से चूक गए थे। वह 99 के स्कोर पर आखिरी ओवर में आउट होकर पवेलियन लौटे। सुपर ओवर में ईशान किशन को फैंस बल्लेबाजी करते देखना चाहते थे, लेकिन कप्तान रोहित ने उनकी जगह हार्दिक पंड्या को बल्ला लेकर मैदान पर भेजने का काम किया। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन और कीरोन पोलार्ड की प्रशंसा की जिन्होंने टीम को मैच में वापसी दिलाई।

शतक से एक रन बनाने से चूके ईशान किशन

किशन ने 99 और पोलार्ड ने नाबाद 60 रन बनाए। रोहित ने कहा, ‘‘यह शानदार मैच था। हमारी बल्लेबाजी में जिस तरह से शुरुआत हुई थी उससे हम जीत से बहुत दूर थे लेकिन इशान ने शानदार पारी खेलकर हमें वापसी दिलाई। पोली (पोलार्ड) हमेशा की तरह लाजवाब थे। जब पोलार्ड क्रीज पर हो तो कुछ भी हो सकता है और ईशान ने अच्छे शॉट खेले। हमने उन्हें दबाव में रखा। ’’ 

ईशान को सुपर ओवर में नहीं भेजने के पीछे ये था कारण

ईशान किशन को सुपर ओवर में नहीं उतारने के बारे में रोहित ने कहा, ‘‘वह काफी थक गया था और सुपर ओवर को लेकर सहज नहीं था। वह तरोताजा महसूस नहीं कर रहा था। हार्दिक ऐसा खिलाड़ी है जिस पर विश्वास किया जा सकता है कि वह लंबे शॉट खेल सकता है। ऐसा नहीं हुआ लेकिन हमें फिर भी विश्वास था। जब सात रन का बचाव करना हो तो भाग्य भी आपके साथ होना चाहिए। ’’एबी डिविलियर्स को मैन आफ द मैच चुना गया। 
 

Open in app