IPL 2024: चौकों-छक्कों की बारिश से खुश नहीं हैं सुनील गावस्कर, बीसीसीआई को दी चेतावनी, सुझाया ये उपाय

गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चेतावनी देते हुए गेंदबाजों के हितों का ध्यान रखने के लिए सुरक्षा के उपाय सुझाए हैं। गावस्कर ने बीसीसीआई से आग्रह किया है कि रस्सियों और विज्ञापन बोर्ड को थोड़ा और पीछे धकेल कर बाउंड्री की लंबाई बढ़ाई जाए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 22, 2024 02:58 PM2024-04-22T14:58:42+5:302024-04-22T15:00:21+5:30

IPL 2024 Sunil Gavaskar not happy with High-Scoring Games warned BCCI | IPL 2024: चौकों-छक्कों की बारिश से खुश नहीं हैं सुनील गावस्कर, बीसीसीआई को दी चेतावनी, सुझाया ये उपाय

पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल में बल्लेबाजों का बोलबाला रहा हैइस सीजन में पूरी लीग के इतिहास के सबसे बड़े स्कोर दो बार बन चुके हैंसनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन तीन बार 250 से ज्यादा का स्कोर बनाया है

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 37 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन मुकाबलों में बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। आईपीएल के इस सीजन में पूरी लीग के इतिहास के सबसे बड़े स्कोर दो बार बन चुके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन तीन बार 250 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। चौकों-छक्कों की बारिश से भले ही दर्शकों का मनोरंजन होता हो लेकिन पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर इससे खुश नही हैं। 

गावस्कर ने अपनी नाराजगी खुलकर जताई है। साथ ही गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चेतावनी देते हुए गेंदबाजों के हितों का ध्यान रखने के लिए सुरक्षा के उपाय सुझाए हैं। गावस्कर ने बीसीसीआई से आग्रह किया है कि रस्सियों और विज्ञापन बोर्ड को थोड़ा और पीछे धकेल कर बाउंड्री की लंबाई बढ़ाई जाए।

गावस्कर ने कहा कि वह क्रिकेट बैट में कोई बदलाव का सुझाव नहीं देंगे क्योंकि ये सभी नियमों के तहत हैं। लेकिन मैं लंबे समय से यह कह रहा हूं कि हर मैदान पर बाउंड्री का आकार बढ़ा दिया जाए। सीमा रेखा को कुछ मीटर पीछे ले जाना अक्सर कैच और सिक्सर के बीच का अंतर साबित हो सकता है। गावस्कर ने कहा कि सीमा रेखा को 2-3 मीटर पीछे करने से फर्क पड़ेगा। 
अगर कोई उपाय नहीं किया गया तो गेंदबाजों को ही नुकसान होगा।

गावस्कर ने स्वीकार किया कि आईपीएल में पावर-हिटिंग कभी-कभी रोमांचक हो सकती है, लेकिन यह अंततः उबाऊ हो जाती है, जो बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच प्रतिस्पर्धा की कमी को उजागर करती है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम टी20 क्रिकेट में जो देख रहे हैं, वह ऐसी बल्लेबाजी है जैसे नेट्स में आउट होने के डर के बिना बल्ला घुमाया जाता है। 

आईपीएल-2024 में अब तक 4 शतक भी लग चुके हैं। विराट कोहली, जोस बटलर, सुनील नरेन और ट्रेविस हेड ने अब तक शतक जड़े हैं। आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली ने इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा 379 रन बनाए हैं। ऑरेंज कैप उनके पास है। मुंबई इंडियंस के बुमराह 13 विकेट लेकर इस आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। उनका इकोनोमी रेट भी शानदार है और बल्लेबाजों के धमाके के बीच भी उन्होंने प्रति ओवर छह रन से भी कम खर्च किए हैं। 

Open in app