DC vs GT: ऋषभ पंत की कप्तानी की परीक्षा, शुभमन गिल की नजरें जीत की लय बरकरार रखने पर, जानिए किसका पलड़ा भारी

इस मैच में ऋषभ पंत की कप्तानी की परीक्षा भी है। दिल्ली को प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जीवंत रखना है तो जीत की राह पर लौटना होगा। सनराइजर्स के खिलाफ पंत के फैसलों पर कई बार सवाल उठे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 24, 2024 3:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का मुकाबला गुजरात टाइटंस (जीटी) सेये मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला जाएगादिल्ली तीन जीत और पांच हार के साथ आठवें स्थान पर

IPL 2024, DC vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का मुकाबला गुजरात टाइटंस (जीटी) से है। ये मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स अपने गेंदबाजों से काफी बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी। लगातार दो जीत के बाद पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 67 रन से हार का सामना करने के बाद दिल्ली तीन जीत और पांच हार के साथ आठवें स्थान पर खिसक गई है।

इस मैच में ऋषभ पंत की कप्तानी की परीक्षा भी है। दिल्ली को प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जीवंत रखना है तो जीत की राह पर लौटना होगा। सनराइजर्स के खिलाफ पंत के फैसलों पर कई बार सवाल उठे। टॉस के समय वह अरूण जेटली स्टेडियम में ओस के पहलू को सही तरह से नहीं भांप पाए और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंत का पारी का दूसरा ओवर ललित यादव को सौंपने का फैसला और भी निशाने पर रहा 

वहीं नए कप्तान शुभमन गिल के नेतृत्व में टाइटंस के प्रदर्शन में भी निरंतरता की कमी दिखी है लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट की जीत की बदौलत यह पूर्व चैंपियन टीम आठ मैच में चार जीत और इतनी ही हार से आठ अंक के साथ छठे स्थान पर है। टाइटंस की नजरें भी जीत की लय को बरकार रखते हुए प्ले ऑफ का दावा मजबूत करने पर टिकी होंगी। टीम को बल्लेबाजी में गिल के अलावा साई सुदर्शन, डेविड मिलर और अजमतुल्लाह उमरजई से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी जबकि राहुल तेवतिया को फिनिशर की भूमिका निभानी होगी। गेंदबाजी विभाग में दारोमदार अनुभवी मोहित शर्मा, नूर अहमद और राशिद खान पर होगा। 

डीसी बनाम जीटी पिच रिपोर्ट

यह मुकाबला नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। पिछले कुछ वर्षों में पिच थोड़ी धीमी रही है। हालाँकि, छोटे आकार और आउटफील्ड की त्वरित प्रकृति भी बल्लेबाजों को बड़े स्कोर बनाने में मदद करती है।

मौसम रिपोर्ट

शाम के समय लगभग 28 से 30 डिग्री तापमान का अनुभव होगा। ओस की संभावना नहीं है। बारिश की कोई संभावना नहीं है और आर्द्रता का स्तर 20 प्रतिशत से नीचे रहेगा।

डीसी बनाम जीटी आमने-सामने

डीसी बनाम जीटी आईपीएल में अब तक तीन बार हुआ है। डीसी ने एक और जीटी ने दो जीते हैं। जीटी के खिलाफ दिल्ली का अब तक का उच्चतम स्कोर 162 है। डीसी के खिलाफ गुजरात का अब तक का उच्चतम स्कोर 171 है।

दोनों टीमें 

दिल्ली कैपिटल्स

ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई, यश ढुल, शाई होप, पृथ्वी शॉ, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कुशाग्र, स्वस्तिक चिकारा, इशांत शर्मा, झाय रिचर्डसन, रसिक डार, विक्की ओस्तवाल , एनरिक नोर्किया, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, खलील अहमद, सुमित कुमार, अक्षर पटेल, ललित यादव, और जेक फ्रेजर-मैकगर्क। 

गुजरात टाइटंस: 

शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, शाहरुख खान, मैथ्यू वेड, केन विलियमसन, अजमतुल्लाह उमरजई, अभिनव मनोहर, राशिद खान, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, स्पेंसर जॉनसन, कार्तिक त्यागी, जोशुआ लिटिल, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, रविश्रीनिवासन साई किशोर, मोहित शर्मा, जयंत यादव, उमेश यादव, सुशांत मिश्रा, संदीप वारियर, शरत बीआर और मानव सुतार।

टॅग्स :आईपीएल 2024दिल्ली कैपिटल्सगुजरात टाइटन्सऋषभ पंतशुभमन गिल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या