विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बने रहेंगे कप्तान, दिल्ली कैपिटल्स ने श्रेयस अय्यर के बारे में क्या कहा...

IPL 2021: आईपीएल खेलते समय श्रेयस अय्यर की एक नजर टी20 विश्व कप टीम पर भी होगी, जहां राष्ट्रीय टीम में जगह के लिए संभवत: ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के साथ उनका मुकाबला होगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 3, 2021 08:49 PM2021-09-03T20:49:54+5:302021-09-03T20:52:52+5:30

IPL 2021 Wicket-keeper batsman Rishabh Pant will continue captain Delhi Capitals Shreyas Iyer | विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बने रहेंगे कप्तान, दिल्ली कैपिटल्स ने श्रेयस अय्यर के बारे में क्या कहा...

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ही दिल्ली के कप्तान रहेंगे।

googleNewsNext
Highlights भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा हमेशा रही है और हमेशा रहेगी।दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनाया है।अपने टी20 करियर की शानदार शुरुआत की है। 

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स टीम प्रबंधन ने बड़ा फैसला किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ही दिल्ली के कप्तान रहेंगे। श्रेयस अय्यर कंधे की सर्जरी के बाद वापस लौटे हैं। टीम प्रबंधन ने कहा कि बीच में कप्तान बदलने से कोई फायदा नहीं है। अय्यर टीम को मजबूती से आगे बढ़ाएंगे। 

दिल्ली कैपिटल्स टीम प्रबंधन ने 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैचों के लिये भी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ही कप्तान बनाये रखने का फैसला किया है । नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण पंत को पिछले सत्र की शुरूआत में कप्तान बनाया गया था।

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने कहा ,‘‘पिछले सप्ताह मेजबान प्रसारक (स्टार स्पोटर्स) ने आईपीएल प्रबंधन की मदद से सत्र के लिये कुछ प्रोमो शूट किये। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के बीच यह शूटिंग की गई चूंकि आईपीएल कप्तान विराट कोहली (आरसीबी), रोहित शर्मा(मुंबई इंडियंस), केएल राहुल (पंजाब किंग्स) और पंत (दिल्ली कैपिटल्स) इंग्लैंड में हैं।

श्रेयस अय्यर कंधे की सर्जरी के बाद जब उससे उबर रहे थे तो कई बार वह निराश भी हुए, लेकिन पूरी तरह से फिट हो चुका मुंबई का यह कलात्मक बल्लेबाज अब दिल्ली कैपिटल्स के पहले आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) खिताब जीतने के अधूरे सपने को साकार करने के लिए कमर कस रहा है। अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम 2020 में पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी।

इस साल स्थगित आईपीएल के पहले चरण के मैचों के दौरान वह चोटिल होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे। उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ने टीम का नेतृत्व किया। श्रेयस ने एक विशेष साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा से कहा, ‘दुर्भाग्य से, आईपीएल को सत्र के बीच में रोकना पड़ा, लेकिन इसने मुझे फिर से मौका दिया है। मैं एक खिलाड़ी और टीम की सोच को समझने वाले के तौर पर प्रशंसकों का सपना पूरा करने के लिए अपनी भूमिका में सब कुछ करूंगा।’

दायें हाथ के इस आक्रामक बल्लेबाज से जब यह पूछा गया कि क्या वह पंत के नेतृत्व में खेलने के बारे में सोच रहे हैं, तो उन्होंने इसका सीधा जवाब नहीं दिया। श्रेयस ने कहा, ‘‘इस सत्र के शुरुआती चरण का हमारा प्रदर्शन 2019 और 2020 में बनाए गए माहौल के परिणाम को दर्शाता है। पिछले साल, हम आईपीएल जीतने के इतने करीब आ गए थे।’’

Open in app