IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा इस दिग्गज की वापसी से उत्साहित, कहा-प्लेऑफ क्वालीफाई करने का अच्छा मौका

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले चरण में अच्छा प्रदर्शन करने से उनकी टीम प्लेऑफ में जगह बनाने की अच्छी स्थिति में है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 21, 2021 03:12 PM2021-09-21T15:12:04+5:302021-09-21T15:13:21+5:30

IPL 2021 Shreyas Iyer back Awesome Kagiso Rabada says he is an integral part of Delhi Capitals | IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा इस दिग्गज की वापसी से उत्साहित, कहा-प्लेऑफ क्वालीफाई करने का अच्छा मौका

श्रेयस अय्यर के चोट से उबरने के बाद वापसी करने से दिल्ली का मध्यक्रम मजबूत हुआ है।

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली की टीम ने टूर्नामेंट के पहले चरण में आठ मैचों में से छह में जीत दर्ज की है।22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना सत्र फिर से शुरू करेगी। रबाडा पावरप्ले और डेथ ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी करते रहे हैं।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने कहा कि श्रेयस अय्यर की चोट से वापसी से उत्साहित हैं। डीसी के पास सीजन के पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का अच्छा मौका है।

दिल्ली कैपिटल्स इस समय 8 मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना सत्र फिर से शुरू करेगी। हम टूर्नामेंट के पहले हाफ से कुछ क्रिकेट खेल रहे हैं। यह टीम के लिए सकारात्मक है। सीजन के दूसरे हाफ की शुरुआत तालिका में शीर्ष पर होना अच्छा है।

हालांकि, हमें अभी भी बहुत काम करना है। हमने खुद को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने और फाइनल में जगह बनाने का एक अच्छा मौका दिया है। रबाडा ने कहा कि जब भी दिल्ली कैपिटल्स परिवार में शामिल होते हैं तो उन्हें घर जैसा महसूस होता है।

कैगिसो रबाडा ने कहा कि हम एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। हम एक-दूसरे से जुड़ते हैं। मैं श्रेयस के संपर्क में रहा हूं। तालिका में शीर्ष पर रहते हुए सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत करना शानदार है। हालांकि हमें अब भी काफी कुछ करने की जरूरत है। हम प्लेऑफ में जगह बनाने के लिये बहुत अच्छी स्थिति में हैं।’

श्रेयस अय्यर की वापसी से मजबूत बनी दिल्ली कैपिटल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने अभियान को नये सिरे से शुरू करेगी तो उसका लक्ष्य पहले चरण की फॉर्म को बरकरार रखना होगा। दिल्ली अभी आठ मैचों में 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जबकि सनराइजर्स के सात मैचों में केवल दो अंक हैं और वह सबसे निचले पायदान पर है। सनराइजर्स ने अब तक केवल एक मैच जीता है।

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम ने पहले चरण का अंत जीत से किया था और वह यूएई में भी जीत से शुरुआत करना चाहेगी। ऐसा करने के लिये उसके पास अच्छे आक्रामक बल्लेबाज हैं जो किसी भी अच्छे आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और सनराइजर्स भी अपवाद नहीं होगा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (380) चयनकर्ताओं को गलत ठहराने के लिये बेताब होंगे जिन्होंने उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं दी। वह युवा पृथ्वी सॉव के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

श्रेयस अय्यर के चोट से उबरने के बाद वापसी करने से दिल्ली का मध्यक्रम मजबूत हुआ है जिसमें ऋषभ पंत, आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस तथा वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर भी शामिल हैं। दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है जिनमें अवेश खान (14 विकेट) और कैगिसो रबाडा ने पहले चरण में कमाल की गेंदबाजी की थी। रबाडा पावरप्ले और डेथ ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी करते रहे हैं।

Open in app