IPL T20: शाहिद आफरीदी ने आईपीएल पर साधा निशाना, कहा-दुख होता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट पर टी20 लीग हावी

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 320 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 49.3 ओवर में 292 रन पर आउट हो गया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 8, 2021 02:19 PM2021-04-08T14:19:21+5:302021-04-08T14:21:29+5:30

IPL 2021 shahid afridi surprised south africa players travel sad T20 leagues influencing international cricket | IPL T20: शाहिद आफरीदी ने आईपीएल पर साधा निशाना, कहा-दुख होता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट पर टी20 लीग हावी

दोनों टीमों के बीच अब चार मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जाएगी। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsपिछले मैच में सात रन से दोहरे शतक से चूकने वाले फखर जमां के एक और शतक तथा कप्तान बाबर आजम ने शानदार पारी खेली। सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (70), काइल वेरीनी (62) और एंडिल फेलुकवायो (54) ने अर्धशतक जमाये।पाकिस्तान के लिये मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिये।

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर जमकर भड़ास निकाली। पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराकर सीरीज जीत ली।

आपको बता दें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने के लिए भारत रवाना होने के कारण क्विंटन डिकॉक, कैगिसो रबाडा, डेविड मिलर, एनरिक नोर्जे और लुंगी एनगिडी तीसरे एक दिवसीय मैच में नहीं खेले थे। इस कारण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा। 

शाहिद आफरीदी ने ट्वीट कर पाकिस्तान टीम को पहले बधाई दी। इसके बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका पर हमला किया। 'यह देखकर हैरान हूं कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को सीरीज के बीच में ही आईपीएल में खेलने को लेकर उन्हें जाने की इजाजत दी, देखकर दुख होता है कि इंटरनेशनल क्रिकेट पर टी20 लीग हावी हो रही है, इस बारे में फिर से सोचने की जरूरत है।'

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत 9 अप्रैल से है। क्विंटन डिकॉक को मुंबई इंडियंस, कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्जे को दिल्ली कैपिटल्स, डेविड मिलर को राजस्थान रॉयल्स और लुंगी एनगिडी को चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मैच खेलना है। 

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के बाद 10 अप्रैल से 4 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान ने कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में खेल रहे दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 28 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीती।

Open in app