IPL 2021: मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने झटके तीन-तीन विकेट, विराट कोहली के सामने 178 का लक्ष्य

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ नौ विकेट पर 177 रन बनाये।

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 22, 2021 10:06 PM2021-04-22T22:06:01+5:302021-04-22T22:07:33+5:30

IPL 2021 rcb Mohammad Siraj and Harshal Patel took three wickets each 178 in front of Virat Kohli | IPL 2021: मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने झटके तीन-तीन विकेट, विराट कोहली के सामने 178 का लक्ष्य

काइल जैमीसन, केन रिचर्डसन और वाशिंगटन सुंदर को एक एक विकेट मिला।

googleNewsNext
Highlightsरॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट हासिल किये।राजस्थान के लिये शिवम दुबे ने सर्वाधिक 46 रन बनाये।राहुल तेवतिया ने 40 रन का योगदान दिया।

IPL 2021:  राजस्थान रॉयल्स की टीम शीर्ष क्रम की विफलता के बावजूद गुरूवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ नौ विकेट पर 177 रन बनाने में सफल रही।

लगातार तीन मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजों ने कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसले को सही साबित करते हुए शुरुआत में विकेट झटके। उसके लिये मोहम्मद सिराज ने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाये जबकि हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में दो विकेट से 47 रन देकर कुल तीन विकेट हासिल किये।

काइल जैमीसन, केन रिचर्डसन और वाशिंगटन सुंदर को एक एक विकेट मिला। राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी एक समस्या बनी हुई थी जो इस मैच में भी जारी रही। कप्तान संजू सैमसन की बड़ी पारी खेलने की उम्मीद पूरी नहीं हो सकी। पर शिवम दुबे (46 रन, 32 गेंद, पांच चौके, दो छक्के) और रियान पराग (25 रन, 16 गेंद, चार चौके) ने पांचवें विकेट के लिये 39 गेंद में 66 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। अंत में राहुल तेवतिया ने 23 गेंद में 40 रन का योगदान दिया जिसमें चार चौके और दो छक्के जड़े थे।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद टीम ने पावरप्ले के तीसरे से पांचवें प्रत्येक ओवर में एक एक विकेट गंवाया। जोस बटलर (08) से टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वह दूसरे ओवर में सिराज की गेंद को तेज मारने के प्रयास में बोल्ड हो गये।

जैमीसन ने अगले ओवर में मनन वोहरा (07) को आउट कर टीम को दूसरा झटका दिया जो रिचर्डसन को मिड आन पर कैच दे बैठे। पांचवें ओवर में सिराज ने क्रीज पर उतरे डेविड मिलर के खिलाफ पगबाधा की अपील की और आरसीबी के कप्तान कोहली ने रिव्यू लेने का फैसला किया जो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गया। मिलर भी सिराज की यार्कर से हैरान दिख रहे थे, इस तरह टीम की उन्हें चौथे नंबर पर उतारने की रणनीति कारगर नहीं हुई। पावरप्ले में राजस्थान रॉयल्स ने 32 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे।

सैमसन (21) ने पावरप्ले के बाद हाथ खोलना शुरू किया और आठवें ओवर में वाशिंगटन सुंदर की पहली ही गेंद को मिडविकेट पर छक्के के लिये भेजा। पर उनकी लंबी पारी खेलने की ख्वाहिश अगली ही गेंद में समाप्त हो गयी, जिसमें फिर उन्होंने गेंद को मिडविकेट की तरफ उठाया लेकिन यह शॉट इतना ताकतवर नहीं था और वह आउट हो गये।

टीम ने 43 रन तक चार विकेट गंवा दिये। दुबे और पराग फिर पारी को संभालने में अहम भूमिका निभायी। हर्षल पटेल ने पराग को आउट कर अर्धशतकीय साझेदारी को तोड़ा। दुबे ने आईपीएल में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली लेकिन अर्धशतक से चार रन से चूक गये। उन्हें रिचर्डसन ने आउट किया। 

Open in app