IPL 2021: दिनेश कार्तिक बोले- हरभजन सिंह की लगन से प्रभावित, 40 की उम्र में बच्चों जैसा उत्साह...

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग की खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दौर में कोई खरीदार नहीं मिलने के बाद केकेआर ने हरभजन को दो करोड़ रुपये में खरीदा।

By भाषा | Published: April 7, 2021 09:41 PM2021-04-07T21:41:02+5:302021-04-07T21:42:44+5:30

IPL 2021 Kolkata Knight Riders Dinesh Karthik Impressed Harbhajan Singh children age of 40 | IPL 2021: दिनेश कार्तिक बोले- हरभजन सिंह की लगन से प्रभावित, 40 की उम्र में बच्चों जैसा उत्साह...

कार्तिक ने कहा कि हरभजन वैकल्पिक अभ्यास सत्रों में भी हिस्सा ले रहे हैं।

googleNewsNext
Highlightsअनुभवी आफ स्पिनर की करियर के इस मोड़ पर प्रतिबद्धता और रुचि उनके चरित्र को दर्शाती है।पिछले एक हफ्ते में उसने जो रुचि और जज्बा दिखाया है वह शानदार है।हरभजन सिंह अपने 23वें पशेवर सत्र में खेलने की तैयारी कर रहे हैं।

IPL 2021: हरभजन सिंह के 40 साल से भी अधिक उम्र में बच्चों जैसे उत्साह से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के उप कप्तान दिनेश कार्तिक काफी प्रभावित हैं जिनका कहना है कि इस अनुभवी आफ स्पिनर की करियर के इस मोड़ पर प्रतिबद्धता और रुचि उनके चरित्र को दर्शाती है।

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग की खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दौर में कोई खरीदार नहीं मिलने के बाद केकेआर ने हरभजन को दो करोड़ रुपये में खरीदा। हरभजन आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स जैसी चैंपियन टीमों की ओर से खेल चुके हैं।

कार्तिक ने हालांकि कहा कि 700 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाने वाले इस अनुभवी आफ स्पिनर ने यहां टीम से जुड़ने के बाद पिछले एक हफ्ते में काम के प्रति अपनी लगन से सभी को प्रभावित किया है। कार्तिक ने केकेआर की वेबसाइट से कहा, ‘‘वह अभ्यास सत्र में जल्दी आ जाता है, सभी खिलाड़ियों से काफी पहले और वह लगातार ऐसा करता है। वह इतने अधिक समय से खेल रहा है और इसे ध्यान में रखते हुए उसे चुनना मुझे लगता है कि आसान नहीं होगा। लेकिन पिछले एक हफ्ते में उसने जो रुचि और जज्बा दिखाया है वह शानदार है।’’

भारत की ओर से 1998 में टेस्ट पदार्पण करने वाले हरभजन सिंह अपने 23वें पशेवर सत्र में खेलने की तैयारी कर रहे हैं। कार्तिक ने कहा कि हरभजन वैकल्पिक अभ्यास सत्रों में भी हिस्सा ले रहे हैं जहां वह पूरे जज्बे के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि शाम को सात बजे होने वाले अभ्यास मैच के लिए भी वह चार बजे आ जाता है। वह इससे पहले बल्लेबाजी करता है, वह शाकिब (अल हसन) और (इयोन) मोर्गन को गेंदबाजी करता है और अभ्यास मैच से पहले दोबारा स्ट्रैचिंग करता है। ’’

कार्तिक ने कहा, ‘‘वह मैच में गेंदबाजी करता है और 20 ओवर क्षेत्ररक्षण भी। आप उसके दर्जे के खिलाड़ी से इससे अधिक क्या उम्मीद कर सकते हो। उसने सब कुछ हासिल किया है और इसके बावजूद करियर के इस चरण में जो रचि दिखा रहा है वह उसके चरित्र को दर्शाता है। मुझे यकीन है कि वह केकेआर के लिए शानदार काम करेगा। ’’ केकेआर की टीम आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में रविवार को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। 

Open in app