IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे जेसन रॉय, मिशेल मार्श टीम से बाहर

IPL 2021: चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में दस-दस मैच और अहमदाबाद तथा दिल्ली में आठ-आठ मैच खेले जायेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 31, 2021 09:03 PM2021-03-31T21:03:11+5:302021-03-31T21:04:52+5:30

IPL 2021 Jason Roy play Sunrisers Hyderabad Mitchell Marsh out team 9 april | IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलेंगे जेसन रॉय, मिशेल मार्श टीम से बाहर

मार्श ने 2010 में अपना आईपीएल पर्दापण किया था। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsआस्ट्रेलियाई आल राउंडर निजी कारणों से पूरे चरण में उपलब्ध नहीं होगा।मार्श 2020 चरण के पहले मैच में चोटिल हो गये थे और वह इसके बाद नहीं खेल सके।सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैंड के जैसन रॉय को मिशेल मार्श की जगह शामिल किया है।

IPL 2021: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय को नौ अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के लिये मिशेल मार्श की जगह सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल किया गया है क्योंकि यह आस्ट्रेलियाई आल राउंडर निजी कारणों से पूरे चरण में उपलब्ध नहीं होगा।

मार्श 2020 चरण के पहले मैच में चोटिल हो गये थे और वह इसके बाद नहीं खेल सके। आईपीएल अपडेट के अनुसार, ‘सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैंड के जैसन रॉय को मिशेल मार्श की जगह शामिल किया है जिन्होंने निजी कारणों से पूरे सत्र से खुद को उपलब्ध नहीं बताया है।’

मार्श ने 2010 में अपना आईपीएल पर्दापण किया था, उन्होंने इस लीग में कुल 21 मैच खेले हैं। वहीं रॉय ने 2017 में गुजरात लायंस के लिये खेलते हुए अपना आईपीएल पदार्पण किया था और बाद में वह दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिये 2018 में खेले थे।

रॉय ने कुल आठ मैच खेलकर एक अर्धशतक से 179 रन बनाये हैं। हैदराबाद की टीम ने रॉय को उनके दो करोड़ रुपये के आधार मूल्य में शामिल किया है। रॉय का प्रदर्शन हाल में भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में ठीक ठाक रहा था लेकिन वह अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाये।

तटस्थ स्थानों पर खेलने में कोई बुराई नहीं : मैसूर

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में सभी आठ टीमों को तटस्थ स्थानों पर खेलने के कारण घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा नहीं मिल सकेगा लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि इसमें कोई हर्ज नहीं है । पिछले साल यूएई में खेलने जाने के बाद इस बार आईपीएल भारत में आयोजित होगा।

चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में दस दस मैच और अहमदाबाद तथा दिल्ली में आठ आठ मैच खेले जायेंगे। मैसूर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘घर पर नहीं खेलने से निराशा होती है लेकिन इसके पीछे उचित कारण है । यह काफी असाधारण और कठिन समय है और सभी को पता है कि पिछले एक साल से क्या हालात हैं।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ तटस्थ स्थानों और बायो बबल में खेलने का फैसला सही है ।हमें अपने मैदानों पर खेलने की कमी खलेगी लेकिन इस फैसले का कारण हम समझ सकते हैं ।’’ उन्होंने यह भी कहा कि जैव सुरक्षित बबल तैयार करने में वे कोई कोर कसर नहीं रखेंगे और उनकी टीम ने ‘बबल मैनेजर’ तथा ‘बबल इंटीग्रिटी मैनेजर’ भी नियुक्त किये हैं।

मैसूर ने कहा ,‘‘इस समय यात्रा करना भी आसान नहीं होगा क्योंकि हम चार अलग अलग शहरों में खेल रहे हैं । हमने चार्टर्ड विमान का बंदोबस्त किया है और होटल से रवानगी से लेकर हवाई अड्डे तक पहुंचने तक भी ‘बबल से बबल ट्रांसफर’ होगा।’’

Open in app